Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 में लगा पहला शतक, हैरी ब्रूक ने पहले सीजन में ही कर दिया बड़ा कारनामा

Harry Brook IPL Century: आईपीएल 2023 का पहला शतक सनराइजर्स हैदराबाद के सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने ठोक दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 14, 2023 21:12 IST
Harry Brook, SRH, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Harry Brook

Harry Brook IPL Century: सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी करते हुए सीजन का पहला शतक ठोक दिया है। पिछले सीजन में 8 शतक देखने को मिले थे वहीं इस बार 18 मैचों के इंतजार के बाद 19वें मैच में पहला शतक लगा है। यह शतक लगाया है इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर हैरी ब्रूक ने। सनराइजर्स की टीम ने 13.25 करोड़ में ब्रूक को अपने साथ जोड़ा था और शुरुआती तीन मैचों में फेल होने के बाद उन्होंने दमदार शतक लगाते हुए आईपीएल में भी अपनी मौजूदगी की छाप छोड़ दी है। 

पिछले सीजन में भी इंग्लैंड के जोस बटलर ने पहला शतक लगाया था। इस बार ब्रूक ने यह कमाल कर दिखाया। हैरी ब्रूक ने पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट में दमदार परफॉर्मेंस किया था। यही कारण था कि उन्हें आईपीएल में तगड़ी बोली मिली थी। पहले तीन मैचों में उनका बल्ला नहीं चला था। ब्रूक ने इससे पहले सिर्फ 13,3 और 13 रन ही बनाए थे। पर यहा ंईडेन गार्डेन्स के मैदान पर उन्होंने कमाल करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। 32 गेंदों पर पचासा पूरा करने के बाद ब्रूक ने 55 गेंदों पर अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के लगाए।

हैरी ब्रूक

Image Source : PTI
हैरी ब्रूक

SRH के लिए शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज

हैरी ब्रूक ने अपने पहले सीजन में ही वो कारनामा किया है जिसके बाद वह डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो जैसे स्टार बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। वह SRH के लिए आईपीएल इतिहास में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने। उनसे पहले डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने इस फ्रेंचाइजी के लिए ऐसा किया था। वॉर्नर ने 2017 में केकेआर के खिलाफ और 2019 में 126 व 2019 में आरसीबी के खिलाफ नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने भी 2019 में आरसीबी के खिलाफ 114 रनों की पारी खेली थी। अब हैरी ब्रूक ने केकेआर के खिलाफ 100 रनों की पारी खेलकर बड़ा कारनामा कर दिखाया है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की इस सीजन में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले दोनों मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी थी। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने उसे 72 रनों से रौंदा था। फिर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी टीम 5 विकेट से हार गई। इसके बाद पंजाब किंग्स को टीम ने 8 विकेट से हराकर दमदार वापसी की थी। अब केकेआर के खिलाफ टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार आगाज किया है। एडेन मार्करम की कप्तानी वाली यह टीम यहां अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: SRH के सबसे महंगे बल्लेबाज का बल्ला गरजा, ठोक दिया आईपीएल का पहला पचासा

जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, ICC इवेंट से पहले होगी टीम इंडिया में वापसी!

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement