Saturday, April 13, 2024
Advertisement

KKR से रिंकू सिंह को मिलती है बेहद कम सैलरी! 5 छक्के खाने वाले यश दयाल भी उनसे बहुत आगे

केकेआर को जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह की सैलरी 5 छक्के खाने वाले तेज गेंदबाज यश दयाल से भी काफी कम है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2023 12:26 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : IPL Rinku Singh

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को उनके घर में एक कांटे के मुकाबले में तीन विकेट से मात दी। इस जीत के हीरो केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह रहे। रिंकू ने गुजरात के गेंदबाज यश दयाल के आखिरी ओवर में 5 छक्के मारकर अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये कमाल करने वाले रिंकू आईपीएल में काफी कम सैलरी पा रहे हैं।

रिंकू को मिलती है कितनी सैलरी?

आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन रिंकू कर रहे हैं उससे यही अंदाजा लगाया जाएगा कि उनको अच्छी सैलरी मिलती होगी। लेकिन बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले रिंकू को काफी कम पैसे केकेआर से मिलते हैं। बता दें कि इस सीजन रिंकू की आईपीएल सैलरी 55 लाख रुपये है। रिंकू के नाम के लिहाज से ये काफी छोटी रकम है। उनको इस रकम में केकेआर ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में खरीदा था। वहीं 2023 आईपीएल में उन्हें इस टीम ने रिटेन कर लिया।

पहले 80 लाख में खरीदा

बता दें कि आईपीएल 2018 के मेगा ऑक्शन में केकेआर ने रिंकू को 80 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 के पहले हाफ में चोटिल होने के बाद पूरे सीजन से बाहर हो गए। बाद में जब वो इस टीम में आए तो उनकी सैलरी 55 लाख ही रह गई।

यश दयाल से भी काफी कम सैलरी

बता दें कि जिस यश दयाल के ओवर में 5 छक्के लगाए गए उनकी सैलरी भी रिंकू से काफी ज्यादा है। यश दयाल को गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2022 से पहले हुए मेगा ऑक्शन में 3 करोड़ 20 लाख की बड़ी रकम में अपनी टीम में शामिल किया। बड़ी रकम इसलिए भी क्योंकि अभी तक यश एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। उम्मीद के मुताबिक ही यश ने प्रदर्शन भी कर दिखाया और पिछले सीजन सिर्फ 9 मैचों में 11 विकेट लेकर उन्होंने गुजरात को चैंपियन बनाने में एक अहम योगदान निभाया।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement