Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2023: MS Dhoni से आगे निकले रिंकू सिंह, तोड़ दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2023: रिंकू सिंह ने एमएस धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 21, 2023 9:59 IST
Rinku Singh, MS Dhoni, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI रिंकू सिंह और एमएस धोनी

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह सबसे बड़ी खिलाड़ी के रूप में उभरे। उन्होंने इस साल के आईपीएल में कुछ शानदार पारियां खेली और केकेआर की टीम की जीत में कई दफे अहम योगदान निभाया। रिंकू सिंह ने आईपीएल में अपने अंतिम मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही किया। लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में रिंकू सिंह ने एक यादगार पारी खेली। हालांकि वह अपनी टीम को मैच नहीं जीता सके, लेकिन अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। इसी बीच उन्होंने महान खिलाड़ी और कप्तान एमएस धोनी का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

क्या है वो खास रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे महान फिनिशरों की बात होगी तो एमएस धोनी का नाम सबसे ऊपर आएगा। रिंकू सिंह का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। अब उन्होंने एमएस धोनी के एक खास रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। दरअसल रिंकू सिंह ने लखनऊ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 20वें ओवर में 2 छक्के जड़े, इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। इस सीजन 20वें ओवर में रिंकू सिंह के नाम 9 छक्के दर्ज हो गए हैं, जोकि किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक सीजन के 20वें में सबसे ज्यादा छक्के हैं। इससे पहले साल 2014 और 2019 में एमएस धोनी के नाम 8 छक्के दर्ज हैं।

IPL के एक सीजन में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

  • रिंकू सिंह - 9 छक्के (साल 2023)
  • एमएस धोनी - 8 छक्के (साल 2014, 2019)
  • ड्वेन ब्रावो - 8 छक्के (साल 2012)
  • रोहित शर्मा -  8 छक्के (साल 2013)
  • हार्दिक पांड्या - 8 छक्के (साल 2019)

कैसा रहा KKR बनाम LSG मैच का हाल

लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात करे तो इस मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 176 रन बनाए। इस दौरान निकोलस पूरन ने 30 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली। जवाब में केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी और लखनऊ ने यह मुकाबला जीत लिया। केकेआर की ओर से एक बार फिर से रिंकू सिंह ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन टीम को मैच नहीं जीता सके। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement