Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023: आकाश मधवाल को सिर्फ इतने लाख देती है मुंबई इंडियंस, कभी RCB का हिस्सा थे

IPL 2023: आकाश मधवाल एक समय RCB की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया। उन्हें सिर्फ चंद लाख रुपये दिए जाते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 25, 2023 7:47 IST
Akash Madhwal, LSG vs MI, Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : AP आकाश मधवाल

आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। चेन्नई के चेपॉक में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स पर एक आसान सी जीत हासिल कर ली। मुंबई इंडियंस ने इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हरा दिया। मुंबई की जीत के सबसे बड़े हीरो रह आकाश मधवाल। मधवाल ने इस में सिर्फ 5 रन देकर पांच विकेट झटके। मधवाल की इस प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। किसी ने सोचा तक नहीं होगा कि एक ऐसा खिलाड़ी जिसने इसी साल आईपीएल में डेब्यू किया मुंबई इंडियंस को एक अहम मुकाबले में अकेले जिता देगा। लेकिन क्या आपको पता है कि मुंबई इंडियंस की टीम ने आकाश मधवाल को सिर्फ चंद लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

सिर्फ इतने लाख में MI में शामिल हुए आकाश

आकाश मधवाल एक ऐसा नाम जो रातों रात हर क्रिकेट फैंन के दिलों पर राज करने लगा। मुंबई इंडियंस की जीत में सबसे अहम रोल निभाने वाले मधवाल ने अपनी टीम के वो काम कर दिया जो करोड़ों रुपये लेने वाले खिलाड़ी तक नहीं कर सके। लेकिन आपको भी ये जान कर हैरानी होगी कि मधवाल को मुंबई की टीम ने सिर्फ 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में इसी सीजन मधवाल को मुंबई के प्लेइंग 11 में मौका मिला और आज उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। मधवाल को साल 2022 में मुंबई की टीम में सूर्यकुमार यादव के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था।

RCB का हिस्सा था ये खिलाड़ी

आकाश मधवाल उत्तराखंड के वाइट बॉल टीम के कप्तान हैं। साल 2020 में वह RCB के लिए नेट्स बॉलर के रूप में आईपीएल का हिस्सा बने थे। साल 2021 के ऑक्शन में उन्हें किसी भी टीम ने शामिल नहीं किया। आरसीबी की टीम मैनेजमेंट से इस खास टैलेंट को पहचानने में गलती हो गई और मुंबई ने साल 2022 में उन्हें अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया। मधवाल इस सीजन जसप्रीत बुमराह की जगह टीम के गेंदबाजी यूनिट के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से इस खास खिलाड़ी की कमी को महसूस तक नहीं होने दिया है।

इंजीनियर से क्रिकेटर बने मधवाल

भारत जैसे देश में क्रिकेटर बनाना आसान नहीं है। 29 साल मधवाल इंजीनियर हैं, उन्हें ऋषभ पंत के कोच ने ट्रेनिंग दी है। मधवाल ने उत्तराखंड के लिए 15 टी20 मुकाबलों में 15 विकेट झटके हैं। इस साल के आईपीएल में भी वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 7 मुकाबलों में 7.77 की इकोनॉमी से 13 विकेट झटक लिए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement