Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्रुणाल पांड्या की इस गलती के कारण IPL 2023 से बाहर हुई LSG, टीम को खली कप्तान की कमी

IPL 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इस मैच में क्रुणाल पांड्या की एक भूल के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 25, 2023 6:55 IST
Krunal Pandya, LSG vs MI, Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : PTI क्रुणाल पांड्या और रोहित शर्मा

आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में रोहित की टीम मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को 81 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में मिली हार के साथ ही क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2023 से बाहर हो गई। वहीं मुंबई इंडियंस क्वालीफायर 2 में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। इस मैच में क्रुणाल पांड्या की एक भूल के कारण टीम को इतने बड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई के चेपॉक में खेले गए इस मैच में क्रुणाल पांड्या की तरफ से कई गलतियां हुई, लेकिन उनमें एक गलती इतनी बड़ी थी कि टीम उससे उबर नहीं सकी।

इस गलती के कारण हारी LSG

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने इस मैच में एक गलत प्लेइंग 11 का चुनाव कर लिया था। उनकी टीम ने अच्छे फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया और उनकी जगह काइल मेयर्स जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया। एक ओर जहां मेयर्स ने अपने पिछले पांच मुकाबलों में सिर्फ 82 रन बनाए थे, वहीं डी कॉक के बल्ले से सिर्फ 4 मैचों में 143 रन निकले थे। क्रुणाल पांड्या और टीम मैनेजमेंट का ये फैसला उन पर भारी पड़ गया और एक अहम मुकाबले में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इस कारण से टीम से बाहर थे डी कॉक

मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद क्रुणाल पांड्या से जब पूछा गया कि उन्होंने डी कॉक जैसे बल्लेबाज को प्लेइंग 11 से बाहर क्यों किया, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि चेन्नई में काइल मेयर्स के रिकॉर्ड डी कॉक के मुकाबले ज्यादा बेहतर थे इसी कारण से उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल सकी। लेकिन क्रुणाल पांड्या यहां एक भूल कर गए। पांड्या ये भूल गए कि डी कॉक अहम मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी करते हैं। साथ ही वह मुंबई इंडियंस की टीम के साथ लंबे समय तक खेल चुके हैं जो रोहित के प्लान के बारे में अच्छे से समझते और टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे।

कैसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात कर तो मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। इस दौरान कैमरून ग्रीन ने 23 गेंदों पर 41 रनों की अहम पारी खेली। दूसरी पारी में 183 रनों के टारगेट का पीछा कर रही लखनऊ की टीम 16.3 ओवर में 101 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही मुंबई ने 81 रनों से यह मुकाबला जीत लिया। इस दौरान मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 रन देकर 5 विकेट झटक डाले। उन्हें ऐसा करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement