Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: प्लेऑफ से पहले LSG ने किया बड़ा बदलाव, केकेआर के खिलाफ मैच में बदल जाएगी टीम

IPL 2023 का लीग स्टेज अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। अपने आखिरी लीग मैच से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 18, 2023 16:30 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : PTI लखनऊ सुपर जायंट्स

आईपीएल 2023 का लीग स्टेज अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। तकरीबन पांच टीमें लगभग-लगभग अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी हैं। वहीं गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। यानी चार अन्य टीमों के बीच बचे हुए तीन स्थानों के लिए टक्कर है। लखनऊ सुपर जायंट्स उन चार टीमों में से एक है। लखनऊ की टीम ने 13 में से सात मैच जीते हैं और एक मैच उसका बारिश की भेंट चढ़ गया था। अभी टीम 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वह अपना अंतिम लीग मैच शनिवार 20 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। उससे पहले टीम ने एक बड़ा बदलाव कर दिया है।

दरअसल यह बदलाव टीम के लाइनअप वगैरह में नहीं है लेकिन अहम मैच से पहले टीम का अंदाज बदल गया है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपना अंतिम लीग मैच कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेलेगी। इस मैदान पर सीजन का यह अंतिम मैच भी होगा। उस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम कोलकाता के फुटबॉल क्लब मोहन बगान को खास सम्मान दे रही है। इस अवसर पर टीम मोहन बगान की जर्सी के कलर वाली जर्सी में मैदान पर उतरेगी। इस खास मैच के लिए लखनऊ की टीम ने अपनी नई जर्सी की फोटो भी ट्विटर पर शेयर की हैं।

प्लेऑफ में पहुंचने से एक जीत दूर

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने से एक जीत दूर है। पिछले मैच में लखनऊ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। अब अगर टीम केकेआर को हरा देती है तो उसके 17 अंक हो जाएंगे। यानी हर हाल में टीम का प्लेऑफ में जीतना तय होगा। वहीं अगर यह मैच टीम हार जाती है तो उसे दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। लखनऊ की टीम के लिए यह सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। बीच सीजन ही उसके कप्तान केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए थे। मोहसिन खान भी शुरू के मैचों में टीम के साथ नहीं थे। क्रुणाल पंड्या की कप्तानी में शुरुआत में टीम डगमगाई लेकिन फिर बाद में मोहसि जैसे सितारों ने अपनी चमक को बिखेरा और मुंबई इंडियंस को मात देकर टीम ने अहम जीत अपने नाम की। 

LSG

Image Source : PTI
LSG ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 रनों से जीता था मुकाबला

अंतिम-4 के लिए चार टीमों में जंग

गुजरात टाइटंस की टीम अंतिम-4 यानी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। अब जंग है लखनऊ, आरसीबी, मुंबई और चेन्नई के बीच। इनमें से ही किन्हीं तीन टीमों का पहुंचना तय माना जा रहा है। लेकिन अगर यह टीमें अपना आखिरी-आखिरी मैच हार गईं तो उसके बाद केकेआर, राजस्थान और पंजाब किंग्स जैसी टीमों की भी उम्मीदें जिंदा हो जाएंगी। फिलहाल 16 के फिगर को प्लेऑफ क्वालिफिकेशन का अंतिम मानक माना जा रहा है। लेकिन अगर आरसीबी अपने दोनों मैच हार जाती है या एक हारती है तो मामला 14 पर भी आकर फंस सकता है। इस स्थिति में आरसीबी, राजस्थान, पंजाब और केकेआर में से जो टीम अपना आखिरी मुकाबला जीतेगी और बेहतर रन रेट जिसका होगा वो 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में चली जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 Points Table : MI से आगे हैं RCB और RR, जानिए किसका नेट रनरेट सबसे बेहतर

पंजाब की हार ने खोले इन दो टीमों के रास्ते, प्लेऑफ के समीकरण हो गए एकदम साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement