Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: बीच मैच लखनऊ की खुशियों को लगा बड़ा झटका, मैच का हीरो चोटिल होकर बाहर!

IPL 2023, PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के इतिहास में जहां दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया था वहीं मैच के बीच में ही टीम को बड़ा झटका लग गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 28, 2023 22:30 IST
Marcus Stoinis- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM स्टॉयनिस बीच मैच में चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए

आईपीएल 2023 के 38वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों को जमकर कूटा। टीम ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया और आरसीबी के बाद लीग में 250 प्लस रन बनाने वाली दूसरी टीम बनी। लखनऊ के लिए मार्कस स्टॉयनिस ने 40 गेंदों पर सर्वाधिक 77 रनों की पारी खेली। उनकी इस दमदार पारी की बदौलत लखनऊ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने आते ही पहले ओवर में पंजाब की रीढ़ उनके कप्तान शिखर धवन को एक के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। पर मैच के बीच कुछ ऐसा हुआ जो लखनऊ के लिए बैड न्यूज बनकर सामने आया।

स्टॉयनिस पारी का तीसरा और अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे। ओवर की पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज अथर्व तायडे ने एक तेजतर्रार स्ट्रेट ड्राइव लगाई। जिसे स्टॉयनिस ने फॉलो थ्रू में रोकने का प्रयास किया। इसके बाद वह गेंद को रोक नहीं पाए पर गेंद उनकी उंगली को चोटिल करती हुई बल्लेबाज को एक रन दे गई। फिर तुरंत फिजियो मैदान पर आए और स्टॉयनिस दर्द में दिखाई दिए। परिणामस्वरूप वह यह ओवर भी नहीं पूरा कर सके और वह मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह आखिरी बॉल फेंकते हुए आयुष बडोनी ने यह ओवर पूरा किया। मार्कस ने अपने 1.5 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया।

marcus stoinis

Image Source : IPLT20.COM
स्टॉयनिस ने झटका शिखर धवन का विकेट

स्टॉयनिस की चोट कितनी गंभीर?

स्टॉयनिस की यह चोट कितनी गंभीर है यह कहना अभी जल्दबाजी होगा पर लखनऊ की टीम और उसके फैंस उम्मीद करेंगे कि उंगली में डिसलोकेशन यानी कोई फ्रैक्चर ना हो। पर जिस दर्द में स्टॉयनिस थे उसके बाद फिलहाल टीम मैनेजमेंट इस मैच में उन्हें वापस लाने का रिस्क नहीं लेगा। अब देखना यह भी होगा कि वह इस मैच के बाद अगले मैच में नजर आएंगे या नहीं। टीम पहले से ही मोहसिन खान जैसे खिलाड़ी के बिना उतरने को मजबूर है जो चोटिल हैं।

मार्कस स्टॉयनिस

Image Source : PTI
मार्कस स्टॉयनिस

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 257 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। काइल मायर्स ने 24 गेंदों पर 54 और मार्कस स्टॉयनिस ने 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा बडोनी ने और निकोलस पूरन ने भी अहम योगदान दिया। आईपीएल इतिहास का यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर लगा। साथ ही इस पारी में लखनऊ की तरफ से 41 बाउंड्री भी लगीं जो आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा नंबर है।

यह भी पढ़ें:-

लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL में रचा इतिहास, 10 साल के इंतजार के बाद लीग में हुआ ये कारनामा

LSG को मिला गेल जैसा खतरनाक खिलाड़ी, पिछले सीजन 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज के लिए बना मुश्किल

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ बड़ा करिश्मा, आईपीएल 2023 के बीच सीजन बन गया ये महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement