Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुंबई के खिलाफ भिड़ने से पहले CSK के ऑलराउंडर का बड़ा बयान, बढ़ गया मुकाबले का रोमांच

सीएसके के ऑलराउंडर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2023 23:47 IST
MI vs CSK- India TV Hindi
Image Source : PTI MI vs CSK

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने सबसे बड़ी दुश्मन माने जाने वाली मुंबई इंडियंस की टीम होने वाली है। ये दोनों ही टीमें पिछले कई सालों से जब भी एक दूसरे के सामने आती हैं तो मुकाबला देखने लायक होता है। वहीं इस मैच पर शुक्रवार को फिर एक बार क्रिकेट फैंस की नजरें टिकी रहेंगी। लेकिन इसी बीच सीएसके के एक ऑलराउंडर ने इस मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सीएसके के ऑलराउंडर का बड़ा बयान

सीएसके के ऑलराउंडर मोईन अली ने शुक्रवार को अपनी टीम और आईपीएल का खिताब रिकॉर्ड पांच बार जीतने वाली मुंबई इंडियंस के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा की तुलना मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल की फुटबॉल प्रतिद्वंद्विता से की। मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स चार खिताब के साथ दूसरे नंबर पर है। 

साल 2022 में आईपीएल की बड़ी नीलामी के बाद बाद से दोनों टीमें संघर्ष कर रही हैं। मुंबई और चेन्नई की आईपीएल प्रतिद्वंद्विता को  आईपीएल की ‘एल क्लासिको’ के नाम से जाना जाता है। दोनों टीमों के बीच 34 मुकाबलों में हालांकि 20 जीत के साथ मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। मोईन ने मैच से पहले कहा कि यह एक ऐसा मुकाबला है जिसका मैं वास्तव में इंतजार कर रहा हूं। ये दो सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीमों का मुकाबला हैं और दोनों के फैंस की संख्या बहुत ज्यादा है। एक क्रिकेटर के रूप में यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाहर खेले जाने वाले सबसे बड़े मैचों में से एक है। 

फुटबॉल से की तुलना

उन्होंने कहा कि अगर फुटबॉल के नजरिए से देखे तो यह मैच मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल के मुकाबले की तरह है। ये मुकाबले काफी बड़े होते हैं। उन्होंने चोट से वापसी के बाद लय पाने के लिए संघर्ष कर रहे टीम के मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर का बचाव करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि उनके पास सिर्फ एक चीज की कमी है और वह है मैच में समय देने की। उसे बुरी तरह चोट लगी थी और वह लंबे समय बाद वापसी कर रहा हैं। एक गेंदबाज के तौर पर आपको मैच में लगातार गेंदबाजी करने की जरूरी होती है। वह टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ बेहतर होता जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह हमारी टीम का बड़ा गेंदबाज है और जब वह लय में रहता है तो पावरप्ले में तीन या चार विकेट निकाल लेते है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement