Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2023 : एमएस धोनी का आखिरी सीजन तो CSK को चाहिए होगा कप्तान, जानिए किसने कही ये बात

IPL 2023 MS Dhoni CSK : आईपीएल 2023 में भी एमएस धोनी ही टीम की कप्तान करेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि उनका ये आखिरी आईपीएल हो सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 16, 2022 12:13 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni

IPL 2023 MS Dhoni CSK :  आईपीएल 2023 के लिए तैयारी शुरू हो गई है। सभी दस टीमों ने अपने अपने उन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है, जिन्हें उन्होंने रिलीज किया है और जिन्हें अपने साथ ही रखा है, यानी रिटेन किया है। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा सीएसके की हो रही थी। इससे पहले खबरें सामने आई थीं कि सीएसके और रवींद्र जडेजा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए उन्हें रिलीज किया जा सकता है। लेकिन जब चेन्नई सुपरकिंग्स की लिस्ट सामने आई तो पता चला कि रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया है। इससे सीएसके और एमएस धोनी के फैंस के अलावा रवींद्र जडेजा के फैंस में भी खुशी की लहर दौड़ गई। लेकिन अब सवाल ये उठने लगा है कि क्या ये एमएस धोनी का आखिरी आईपीएल होगा। अगर ऐसा है तो फिर सीएसके को नया कप्तान भी इसी साल चुनना होगा, ताकि धोनी के साथ रहकर काफी कुछ सीखा जा सके। अब टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक बड़ा बयान दिया है। 

MS Dhoni

Image Source : PTI
MS Dhoni

प्रज्ञान ओझा बोले, सीएसके की टीम को चाहिए लंबी अवधि का कप्तान

भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि एमएस धोनी का आईपीएल 2023 के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए अपना आखिरी सीजन होगा तो चेन्नई सुपर किंग्स को एक ऐसे कप्तान की जरूरत होगी, जो लंबे समय तक टीम की कमान संभाल सके। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि आपने मुझसे एक साल पहले पूछा था, मैंने सोचा, शायद केन विलियमसन लेकिन मैं सीएसके के बारे में जो कुछ भी जानता हूं अगर यह एमएस धोनी का आखिरी साल है, तो वह कप्तानी को एक ऐसे व्यक्ति को देना चाहेंगे जो अगले 5.6 साल तक इस भूमिका को निभा सके और टीम में स्थिरता लाए। सीएसके एक ऐसी टीम है जो बहुत सारे बदलावों में विश्वास नहीं करती है और इसलिए एक लंबी अवधि के कप्तान की तलाश करेगी। उन्होंने कहा कि सीएसके एक ब्लू.चिप टीम की तरह है और एक दिन के कारोबार की तरह नहीं है। ओझा ने यह भी उल्लेख किया कि पिछले साल यह स्पष्ट हो गया था कि धोनी जब तक खेल रहे हैं तब तक सीएसके के कप्तान बने रहेंगे। जब तक एमएस धोनी खेल रहे हैं, तब तक अलग कप्तान नहीं हो सकता। यह पिछले साल और अधिक स्पष्ट हो गया। पिछले साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जहां सीएसके प्लेऑफ तक पहुंचने में विफल रही, एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम आईपीएल 2023 के दौरान सुधार करना चाहेगी।

MS Dhoni and Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
MS Dhoni and Ravindra Jadeja

आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा को सौंपी गई थी कप्तानी 
खास बात ये है कि आईपीएल 2022 से पहले एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया था। लेकिन टीम का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा, जैसा कि टीम करती है। खुद रवींद्र जडेजा भी अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, इसके बाद रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया। टीम को उनकी कप्तानी में लगातार हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद बीच में ही जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और फिर से धोनी टीम के कप्तान बन गए। लेकिन टीम के प्रदर्शन में कुछ खास सुधार नहीं हुआ। टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि एमएस धोनी अभी कितने वक्त तक  और आईपीएल खेलते हैं, साथ ही अगर ये उनका आखिरी सीजन होता है तो क्या सीएसके की टीम रवींद्र जडेजा को ही फिर से कप्तान बनाती है या फिर किसी और खिलाड़ी पर दांव लगाना पसंद करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement