Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टार पेसर ने 6 विकेट लेकर की घातक वापसी

आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। टीम के सबसे घातक गेंदबाज में से एक ने फील्ड पर जोरदार वापसी कर ली है और 6 विकेट लेकर धमाल मचा दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 02, 2023 11:49 IST
मुंबई इंडियंस- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें संस्करण से पहले एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल टीम का एक ऐसा खिलाड़ी अब अपनी लय में लौट आया है जिस पर फ्रेंचाइजी ने तब दांव लगाया था जब वो खिलाड़ी फील्ड पर उतरा भी नहीं था। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर करोड़ों का दांव खेला था सिर्फ 2023 के लिए। अब उस स्टार पेसर ने वापसी करते हुए फ्रेंचाइजी को खुश कर दिया है और अपनी टीम के लिए 6 विकेट लेकर धुआंधार वापसी की है।

हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर की जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ की भारी-भरकम कीमत पर अपने साथ आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जोड़ा था। आर्चर ने उस सीजन में एक भी मैच नहीं खेला था फिर भी भविष्य को ध्यान में रखते हुए उनके ऊपर फ्रेंचाइजी ने दांव लगाया था। अब वो समय आ गया है जब यह स्टार खिलाड़ी एक्शन में लौट आया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में आर्चर ने 9.1 ओवर में 1 मेडन के साथ 40 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके वनडे करियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

इंग्लैंड ने इस मैच में 59 रनों से साउथ अफ्रीका को मात दी। हालांकि, सीरीज पर पहले ही साउथ अफ्रीका ने पहले दो मुकाबले जीतकर कब्जा कर लिया था। इस मैच में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 346 रन बनाए थे। जोस बटलर ने 131 और डेविड मलान ने 118 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 43.1 ओवर में 287 रन बनाकर सिमट गई। आर्चर ने 6 विकेट लेकर इस मुकाबले में अफ्रीका की रीढ़ तोड़ दी। इससे पहले सीरीज के पहले वनडे में आर्चर काफी महंगे साबित हुए थे और दूसरे मुकाबले में वह टीम से बाहर थे। तीसरे मुकाबले में उन्होंने अपनी वापसी से इंग्लैंड के साथ-साथ अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई को भी खुश कर दिया।

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड

कैमरून ग्रीन, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, झाई रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय , ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, राघव गोयल, डुआन जानसन, ट्रिस्टन स्टब्स और विष्णु विनोद।

यह भी पढ़ें:-

WPL 2023: महिला आईपीएल के ऑक्शन में होगी देरी, जानें क्या होगा बदला हुआ शेड्यूल

IND vs NZ: टीम इंडिया लगातार 12 टी20 सीरीज से अजेय, अहमदाबाद में हार्दिक ब्रिगेड ने बनाए कई रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement