Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में कौन शामिल, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap: आईपीएल 16 के 10 मैचों के बाद पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस रोचक तो हो गई है लेकिन अभी इसकी पोजीशन नहीं बदली है। रुतुराज गायकवाड़ और मार्क वुड टॉप पर बरकरार हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 08, 2023 8:34 IST
IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap List: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) के 16वें संस्करण के 10 मुकाबले हो चुके हैं। जैसे-जैसे मैच होते जा रहे हैं, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस रोचक होती जा रही है। शुक्रवार को लखनऊ और हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की पोजीशन में तो बदलाव नहीं हुआ लेकिन टॉप पोजीशन और सेकंड पोजीशन में अंतर जरूर कम हो गया। फिलहाल तो रुतुराज गायकवाड़ और मार्क वुड ही इस लिस्ट में टॉप पर हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने इस कम्पटीशन को और रोचक बना दिया है। आइए देखते हैं कि कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल:-

ऑरेंज कैप कि लिस्ट में फिलहाल सबसे आगे हैं चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ जिन्होंने अभी तक दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। उनके नाम अभी तक कुल 149 रन दर्ज हो हैं। आज वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ फिर उतरेंगे और इस लीड को और बढ़ा सकते हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं LSG के काइल मायर्स जो रुतुराज को टक्कर दे रहे हैं। मायर्स ने दो अर्धशतक समेत तीन मैचों में कुल 139 रन बना लिए हैं। शिखर धवन भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं उन्होंने दो मैचों में 126 रन बनाए हैं तो विराट कोहली ने चौथे स्थान पर जगह बनाई है। इसके अलावा संजू सैमसन दो मैचों में 97 रन बनाकर पांचवें स्थान पर हैं। 

ऑरेंज कैप की पूरी लिस्ट

  1. रुतुराज गायकवाड़- 149 रन (2 मैच)
  2. काइल मायर्स- 139 रन (3 मैच)
  3. शिखर धवन- 126 रन (2 मैच)
  4. विराट कोहली- 103 रन (2 मैच)
  5. संजू सैमसन- 97 रन (2 मैच)

रवि बिश्नोई बने वुड के लिए खतरा

पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं दो मैचों में 8 विकेट लेने वाले LSG के मार्क वुड जो तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। उनके बाद दूसरे स्थान पर हैं रवि बिश्नोई जिन्होंने उन्हें कांटे की टक्कर देते हुए उनकी पोजीशन पर खतरा बढ़ा दिया है। इसके अलावा तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं क्रमश: वरुण चक्रवर्ती, राशिद खान और नाथन एलिस। इन तीनों के नाम पांच-पांच विकेट हैं लेकिन वरुण की इकॉनमी शानदार है और इस कारण वह इन तीनों में सबसे ऊपर हैं। 

पर्पल कैप के लिए टॉप-5 की लिस्ट

  1. मार्क वुड- 8 विकेट (2 मैच, इकॉनमी- 7.88)
  2. रवि बिश्नोई- 6 विकेट (3 मैच, इकॉनमी- 6.25)
  3. वरुण चक्रवर्ती- 5 विकेट (2 मैच, इकॉनमी- 5.35)
  4. राशिद खान- 5 विकेट (2 मैच, इकॉनमी- 7.13)
  5. नाथन एलिस- 5 विकेट (2 मैच, इकॉनमी- 8.14)

अभी टूर्नामेंट के कुल 10 मुकाबले हुए हैं। शनिवार को इस सीजन का तीसरा डबल हेडर हैं। जहां पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। वहीं दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स। इन दोनों मैचों के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की लिस्ट में संभवत: बदलाव दिख सकते हैं। पॉइंट्स टेबल में फिलहाल शुक्रवार के मैच के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम टॉप पर आ गई है। वहीं अपने दोनों शुरुआती मैच हारकर सनराइजर्स हैदराबाद 10वें यानी आखिरी स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 Points Table: SRH का हुआ बुरा हाल, LSG पहुंची टॉप पर; देखें पूरा पॉइंट्स टेबल

IPL 2023: मुंबई के खिलाफ ऐसी होगी CSK की Playing 11, इन प्लेयर्स को जगह देंगे कप्तान धोनी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement