Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2023 : KKR के खिलाफ पहले मैच में कैसी हो सकती है पंजाब किंग्‍स की प्‍लेइंग इलेवन

IPL 2023 : आईपीएल के दूसरे दिन यानी 1 अप्रैल को पंजाब की टीम अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी, उसका मैच मोहाली में केकेआर से होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 27, 2023 17:30 IST
Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

IPL 2023 PBKS Best Playing XI : आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होगा। इस दिन सीएसके और जीटी की टीमें आमने सामने होंगी। पहले दिन यानी शुक्रवार को एक ही मैच खेला जाएगा, लेकिन दूसरे दिन यानी शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे। दूसरे दिन पहला मुकाबला पंजाब किंग्‍स और केकेआर के बीच होगा। ये मैच मोहाली में खेला जाएगा, यानी पंजाब किंग्‍स के घर पर होगा। पंजाब किंग्‍स की टीम इस बार नए कप्‍तान के साथ मैदान में उतरेगी। टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी। लेकिन सवाल ये है कि पहले मैच  में जब पंजाब किंग्‍स की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी। वैसे तो हर बार की तरह इस बार भी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। इस बार टीम ने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन को भी शामिल किया गया है। उनके प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि शिखर धवन पहले मैच में किस टीम के साथ मैदान में उतर सकते हैं। 

Shikhar Dhawan

Image Source : PTI
Shikhar Dhawan

पहले मैच में एक अप्रैल को केकेआर से भिड़ेगी पंजाब किंग्‍स की टीम 

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्‍स का पहला मुकाबला एक अप्रेल को होगा। ये दिन का मैच होगा। पंजाब किंग्‍स को उन टीमों में शुमार किया जाता है, जो पहले आईपीएल से खेल रही हैं, लेकिन ट्रॉफी एक भी नहीं जीत पाई है। पहले टीम का नाम किंग्‍स इलेवन पंजाब हुआ करता था, लेकिन बाद में बदलकर पंजाब किंग्‍स कर दिया गया। लेकिन इसके बाद भी खिताब का सूखा जारी है। आईपीएल 2022 की बात की जाए तो टीम प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी।  हालांकि टीम को पहले ही एक झटका लग चुका है, उनके सलामी बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड के तेजतर्रार बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो बाहर हो चुके हैं। टीम के पास अब सलामी जोड़ी की समस्‍या हो गई है, क्‍योंकि टीम पहले ही मयंक अग्रवाल को रिलीज कर चुकी है। ऐसे में संभावना है कि कप्‍तान शिखर धवन के साथ प्रभसिमरन सिंह को ओपनर के तौर पर मौका मिल सकता है। वैसे तो उनके पास ऑप्‍शन के तौर पर श्रीलंका के भानुका राजापक्षे भी हैं, लेकिन हो सकता है कि उन्‍हें नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए लाया जाए। 

लियाम लिविंगस्‍टेन और शाहरुख खान टीम को देंगे मजबूती 
पंजाब किंग्‍स के पास लियाम लिविंगस्‍टेन जैसा बल्‍लेबाज है, जो लगातार लंबे लंबे छक्‍के लगाने के लिए जाने और पहचाने जाते हैं। वहीं शाहरुख खान भी तेजी से रन बनाने के लिए अपनी अलग पहचान रखते हैं। जहां तक विकेट कीपर की बात है तो वैसे तो ये काम जॉनी बेयरस्‍टो को करना था, लेकिन अब ये जिम्‍मेदारी जितेश शर्मा संभालते हुए नजर आएंगे। टीम के पास कई ऑलराउंडर्स भी हैं। मसलन लियाम लिविंगस्‍टेन भी गेंदबाजी कर सकते हैं, वहीं राज बावा और रिषी धवन बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में माहिर हैं। इन दो में से कम से कम एक खिलाड़ी को प्‍लेइंग इलेवन में जगह जरूर मिलेगी। और फिर सैम करन तो हैं ही, जो गेंदबाजी हो चाहे बल्‍लेबाजी हर हुनर में माहिर हैं। वहीं अर्शदीप सिंह के रूप में टीम के पास उभरता हुआ सितारा है। वहीं कगिसो रबाडा के रूप में दुनिया का सबसे धाकड़ गेंदबाज भी है। अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्‍स के लिए खेलकर ही टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उधर स्पिनर के तौर पर टीम के पास राहुल चाहर हैं, जो अगर चल गए तो मैच का पांसा बदल सकते हैं।  

पहले मैच में केकेआर के खिलाफ ऐसी हो सकती है पंजाब किंग्‍स की प्‍लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्‍तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे,  लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान,  जितेश शर्मा, सैम करन,  राज बावा,  राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा। 

आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्‍स की पूरी टीम : शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायदे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, सैम करन , सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वत कावेरप्पा, मोहित राठी, शिवम सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement