Sunday, May 19, 2024
Advertisement

RCB और MI के लिए आई अच्छी खबर, बिना मैच खेले IPL 2023 से बाहर हो सकती है ये टीम

IPL 2023 में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। क्योंकि एक टीम ऐसी है जो बिना मैच खेले प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 17, 2023 11:27 IST
IPl 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आईपीएल में खेल रही टीमों के कप्तान

आईपीएल 2023 का रण अपने अंतिन चरण में है। सभी टीमों के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। गुजरात टाइटंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बचे हुए तीन स्थानों के लिए कुल पांच टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। इन पांच टीमों में चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स का नाम शामिल है। इन पांच टीमों में से कोई तीन ही टीम अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर सकती है। इसी बीच आरसीबी और मुंबई इंडियंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

RCB और MI के लिए गुड न्यूज

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का जाना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि इन दोनों ने अभी तक अगले राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। लेकिन अब तक बीते सीजन के आधार पर देखा जाए तो इन दोनों टीमों के क्वालीफाई करने के चांस काफी ज्यादा हैं। अब आरसीबी, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच पेंच फंस रहा है। इन तीन टीमों में से कोई एक ही टीम प्लेऑफ में जा सकती है। लेकिन क्या हो अगर पंजाब किंग्स की टीम बिना मैच खेले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाए तो। तब तो आरसीबी और मुंबई इंडियंस के लिए काम ही आसान हो जाएगा। लेकिन आप सोच रहे होंगे कि ऐसा होगा कैसे। तो आइए जानते हैं।

बिना मैच खेले हो सकते हैं बाहर

पंजाब किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर इस वक्त 12 मैचों में 12 अंक के साथ 8वें स्थान पर है। उनकी टीम आरसीबी और मुंबई इंडियंस के लिए खतरा बने हुए हैं। पंजाब किंग्स को अभी दो मुकाबले खेलने हैं जहां उनकी टीम 16 अंक पर पहुंच सकती है। वहीं उन्होंने अगर अच्छे रन रेट के साथ ये मुकाबले जीत लिए तो वे प्लेऑफ के लिए आरसीबी और मुंबई इंडियंस को पछाड़ सकते हैं। लेकिन पंजाब किंग्स के लिए एक बुरी खबर है। उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से बिना मैच खेले बाहर हो सकती है।

दरअसल पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीत बुधवार को धर्मशाला में मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मैच में बारिश विलेन के रूप में पंजाब के लिए काम खराब कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो मुंबई इंडियंस और आरसीबी के लिए एक अच्छी खबर होगी। एक्यू वेदर की रिपोर्ट पर नजर डाले तो आज के लिए धर्मशाला का मौसम खराब रहेगा और शाम 4.30 बजे के आसपास बारिश शुरू होने की सम्भावना है। साथ ही मैच के वक्त भी बारिश होने के आसार हैं। ऐसा होता है तो पंजाब की टीम को बहुत बड़ा नुकसान होगा। यहां तक कि उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो सकती है।

IPL 2023 Orange Cap Purple Cap Holder : कौन बना ऑरेंज और पर्पल कैप का सरताज, इस खिलाड़ी ने मारी एंट्री

IPL 2023 Points Table : CSK और MI की बढ़ी मुसीबत, प्‍लेऑफ के समीकरण आसान भाषा में

Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तान की नई तिकड़म, श्रीलंका और बांग्‍लादेश तैयार!

IPL 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी, और खेल देखकर माथा पकड़ लेंगे आप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement