Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2023 Points Table: KKR की लंबी छलांग, RCB 7वें स्थान पर लुढ़की; देखें पॉइंट्स टेबल का पूरा हाल

IPL 2023 Points Table: केकेआर की टीम ने आरसीबी को 81 रनों से करारी शिकस्त देकर पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगा दी है। वहीं बैंगलोर का तगड़ा नुकसान हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 07, 2023 11:21 IST
KKR vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR vs RCB

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले एक हफ्ते में 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं। लगभग सभी टीमें अब अपने 2-2 मैच खेल चुकी हैं सिवाय सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के। इस टीम का मुकाबला शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। लखनऊ का यह तीसरा मुकाबला होगा। वहीं अब 9 मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल का रुख करें तो यह काफी रोचक हो चुका है। हर दिन हार-जीत के फैसले के साथ बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। गुरुवार को कोलकाता की जीत के बाद कुछ ऐसा ही देखने को मिला। वहीं आरसीबी की टीम जो लगातार टॉप 3 में थी सीधे एक हार से 7वें स्थान पर लुढ़क गई। 

पहले मैच में पंजाब के खिलाफ हार झेलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 7वें स्थान पर थी। पर आरसीबी को 81 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद यह टीम सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई। उधर आरसीबी को उल्टा नुकसान हुआ और टीम तीसरे से 7वें स्थान पर लुढ़क गई। इसके अलावा गुरुवार को हुए मैच के बाद कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिला। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीतकर टॉप पर काबिज है। वहीं दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स की टीम है, उसने भी अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में जीत दर्ज की है। नेट रनरेट के मामले में पंजाब (0.333) की टीम गुजरात (0.700) से पीछे है।

Kolkata Knight Riders

Image Source : PTI
Kolkata Knight Riders

केकेआर हुई सबसे मजबूत

केकेआर की टीम को पिछले मैच की हार के बाद सीजन की सबसे कमजोर टीमों में से एक माना जा रहा था। पर इस टीम ने दमदार वापसी की और पहले मैच में मुंबई इंडियंस को बुरी तरह पीटने वाली आरसीबी की रौंद दिया। इस मैच में आरसीबी की टीम महज 17.4 ओवर खेलकर ही सिमट गई। केकेआर ने आरसीबी को 205 रनों का लक्ष्य दिया था और जवाब में उन्हें 123 रन पर ढेर करके 81 रनों से मुकाबला जीत लिया। केकेआर को 2 अंक तो मिले ही साथ ही सभी टीमों में से अब कोलकाता का नेट रनरेट सबसे मजबूत हो गया है। टीम ने तीसरे स्थान पर पहुंचते हुए 2.056 का नेट रनरेट हासिल कर लिया है जो सभी 10 टीमों में सबसे अच्छा है। वहीं इसके बाद चौथे नंबर पर काबिज राजस्थान रॉयल्स है जिसका नेट रनरेट 1.675 है।

IPL 2023, Points Table

Image Source : TWITTER
IPL 2023, Points Table

अभी तक लीग में जो हुआ उसकी बात करें तो गुजरात और पंजाब की टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीते हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक मैच हारा है तो इन टीमों को एक-एक जीत भी मिली है। वहीं मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अपना पहला-पहला मुकाबला हारी हैं तो दिल्ली कैपिटल्स का सबसे बुरा हाल है जिसे अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें:-

केकेआर के इस फ्लॉप खिलाड़ी ने फेल होकर भी बना दिया रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

IPL 2023: KKR ने आरसीबी को चौंकाया; स्पिनर्स ने बनाया रिकॉर्ड, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement