Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2023: पंजाब किंग्स के खेमे में बढ़ी टेंशन, एक और खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर

IPL 2023: पंजाब किंग्स जॉनी बेयरस्टो को पहले ही पूरे सीजन से गंवा चुकी थी। अब एक और उनका खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 05, 2023 12:40 IST
पंजाब किंग्स- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM पंजाब किंग्स

IPL 2023, Punjab Kings: आईपीएल के 16वें सीजन में इंजरी सभी टीमों के लिए बड़ी समस्या बन चुकी है। हर टीम इस दिक्कत से जूझ रही है। पंजाब किंग्स को अपना दूसरा मुकाबला बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। उससे पहले एक खबर ने टीम की टेंशन को और बढ़ा दिया है। अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करने वाले स्टार ऑलराउंडर राज अंगद बावा अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी पंजाब की टीम जॉनी बेयरस्टो को भी पूरे सीजन के लिए इंजरी के चलते गंवा चुकी थी। ऐसे में यह उनके लिए डबल झटका साबित हो सकता है।

इस बात की जानकारी आईपीएल के ऑफिशियर ट्विटर हैंडल पर एक प्रेस रिलीज के जरिए शेयर की गई। इसमें बताया गया कि बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के गेंदबाज राज अंगद बावा अपने बाएं कंधे में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी के लिए राज ने पिछले सीजन डेब्यू किया था। हालांकि वह कोई खास कमाल नहीं कर पाए थे। दो मैच उनको मिले थे जिसमें उन्होंने कुल 11 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी का उन्हें मौका नहीं मिल पाया था। अब इस सीजन से वह बाहर हो गए हैं। उनके करियर के हिसाब से यह एक तगड़ा झटका साबित हो सकता है।

फ्रेंचाइजी ने चुना रिप्लेसमेंट

राज अंगद बावा की जगह पंजाब किंग्स ने रिप्लेसमेंट भी चुन लिया है। उनकी जग 20 लाख के बेस प्राइज पर ही गुरनूर सिंह बराड़ को साइन किया गया है। गुरनूर भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उन्होंने दिसंबर 2022 में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। अभी तक गुरनूर ने पांच फर्स्ट क्लास मैचों में 120 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाए हैं और 7 विकेट झटके हैं। उनकी इकॉनमी 3.80 है। इससे पहले पंजाब किंग्स ने मैथ्यू शॉर्ट को जॉनी बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना था। इन दोनों युवा खिलाड़ियों को फिलहाल अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन इस सीजन आए इम्पैक्ट रूल के कारण कभी भी यह खिलाड़ी नजर आ सकते हैं।

पंजाब किंग्स का स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, लियाम लिविंग्स्टन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, बलतेज सिंह, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, सैम करन, सिकंदर रजा, हरप्रीत भाटिया, विद्वत कविराप्पा, शिवम सिंह, गुरनूर सिंह बराड़, मोहित राठे।

यह भी पढ़ें:-

RR vs PBKS Playing 11: पंजाब की टीम में लौटेगा खतरनाक खिलाड़ी! क्या होगी संजू सैमसन की रणनीति?

RR vs PBKS Dream 11 Team: राजस्थान-पंजाब के बीच कांटे की टक्कर, जानें ड्रीम 11 टीम से जुड़े सभी टिप्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement