Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सैमसन को बोल्ड करते ही जडेजा ने रच दिया इतिहास, बड़े-बड़े ऑलराउंडर भी नहीं कर पाए ये कारनामा

सीएसके के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने संजू सैमसन का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: April 13, 2023 7:45 IST
CSK- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम है। ये दोनों टीमें इस सीजन में अपने पहले मुकाबले में भिड़ रही हैं। इस मैच में सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान की पारी के दौरान सीएसके के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

जडेजा ने किया कमाल

राजस्थान के खिलाफ उनकी पारी का 9वां ओवर रवींद्र जडेजा लेकर आए। इस ओवर की तीसरी गेंद पर सेट बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को जडेजा ने पवेलियन भेजा। वो यहीं नहीं थमे। ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने एक कमाल की गेंद पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को बोल्ड मार दिया। संजू अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। वहीं इस विकेट के साथ ही जडेजा टी20 क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर चुके हैं। उन्होंने ये कारनामा अपने करियर के 296वें मुकाबले में किया।

शानदार है रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में जडेजा का रिकॉर्ड शानदार है। 200 विकेट के अलावा टी20 में उन्होंने 7.55 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाजी की है। इसके अलावा उनका बेस्ट स्पैल 16 रन देकर 5 विकेट है। वहीं बल्ले से भी इस खिलाड़ी ने खूब रन कूटे हैं। जडेजा ने 25.38 की औसत से 3173 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम 2 हाफ सेंचुरी हैं। टी20 क्रिकेट में वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। जडेजा को दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है और उनके आंकड़े इस बात की गवाही भी देते हैं।

राजस्थान ने बनाए 175 रन

इस मैच में पहले खेलते हुए राजस्थान ने 8 विकेट पर 175 रन बनाए। राजस्थान की शुरुआत उसी तेजतर्रार अंदाज में हुई जैसे अब तक होती आई थी। लगातार चौथी बार टीम ने पॉवरप्ले में 50 से अधिक रन बनाए। हालांकि, ओपनर यशस्वी जायसवाल कुछ खास नहीं कर सके और वह सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने 38 रन बनार 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले जोस बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन लिए।

फिर रवींद्र जडेजा ने पहले पडिक्कल और फिर डक पर कप्तान संजू सैमसन को आउट कर दो बड़ी सफलताएं दिलाईं। जडेजा 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लेते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। तुषार देशपांडे और आकाश सिंह ने रन जरूर लुटाए लेकिन दोनों को 2-2 सफलताएं मिलीं। मोईन अली ने भी एक विकेट अपने नाम किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement