Saturday, May 11, 2024
Advertisement

RCB vs KKR: आरसीबी पर केकेआर का पलड़ा भारी, पिच रिपोर्ट से हेड टू हेड रिकॉर्ड तक जानें सबकुछ

IPL 2023, RCB vs KKR: इस सीजन पिछली भिड़ंत में केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ एक शानदार जीत दर्ज की थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 26, 2023 11:33 IST
IPL 2023 RCB vs KKR - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2023 RCB vs KKR

आईपीएल 2023 का 36वां मुकाबला 26 अप्रैल बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इससे पहले भी इस सीजन दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था जहां केकेआर ने 81 रनों की बड़ी जीत अपने नाम की थी। वो मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में खेला गया था। वहां की पिच अक्सर स्पिन की मददगार रहती है। अब आज का मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड के हिसाब से देखें तो केकेआर का पलड़ा आरसीबी पर भारी है। लेकिन मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए आंकड़े आरसीबी के पक्ष में हैं।

मौजूदा स्थिति के मुताबिक इस सीजन आरसीबी का प्रदर्शन केकेआर से बहुत ज्यादा बेहतर रहा है। बैंगलोर की टीम सात में से 4 मुकाबले जीतकर आठ अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है। क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज लखनऊ व राजस्थान को भी आज जीत दर्ज करने के बाद टीम पीछे कर सकती है। दोनों टीमों के आरसीबी के बराबर 8-8 अंक ही हैं। साथ ही केकेआर की बात करें तो यह टीम सात में से पांच मुकाबले हार चुकी है। 8वें स्थान पर काबिज केकेआर ने सिर्फ दो मैच आरसीबी और गुजरात टाइटंस को हराकर जीते थे। ऐसे में आज का मैच कोलकाता के लिए हर हाल में जीतना जरूरी होगा। वरना अंतिम-4 की जंग उसके लिए बेहद कठिन हो जाएगी।

RCB vs KKR: क्या है इस मैच की पिच रिपोर्ट?

यह मैच चिन्नास्वामी में खेला जाएगा और यहां की पिच हमेशा ही बल्लेबाजों की मददगार साबित होती है। इस मैदान पर गेंदबाजों की काफी पिटाई देखने को मिलती है। वहीं कभी-कभी जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है तो स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। आज आरसीबी उसी पिच पर खेलेगी जहां उसने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी। उस मैच में पहले खेलते हुए आरसीबी ने 175 रन बनाए थे जवाब में दिल्ली की टीम 151 रन ही बना सकी थी। पर वो दिन का मुकाबला था और आज मुकाबला रात को खेला जाएगा। ऐसे में आज एक हाईस्कोरिंग मैच हो सकता है। पहली पारी का औसत स्कोर यहां 185 रन है। वहीं चेजिंग टीम ने अभी तक इस मैदान पर 60 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं।

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो आरसीबी के खिलाफ आंकड़ों में तो केकेआर की टीम मजबूत नजर आ रही है। इससे पहले दोनों के बीच कुल 31 मैच हुए हैं जिसमें से 17 बार कोलकाता जीती है तो 14 बार बैंगलोर को जीत मिली है। इस सीजन पिछली भिड़ंत में भी केकेआर ने बाजी मारी थी। लेकिन अगर पिछली छह भिड़ंत पर नजर डालें तो आरसीबी ने चार मौकों पर जीत अपने नाम की है। केकेआर के खिलाफ हार के अलावा आरसीबी के बल्लेबाजों ने तकरीबन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं कोलकाता अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के सामंजस्य को बिठाने में नाकामयाब साबित हुई है। ऐसे में आज के मुकाबले में कागज पर जरूर केकेआर मजबूत है लेकिन प्रैक्टिकली आरसीबी का पलड़ा भारी है।

IPL 2023, RCB vs KKR

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023: आरसीबी और केकेआर के बीच हुए पिछले मैच की तस्वीर

कब और कहां देखें लाइव मैच?

यह शाम का मैच है तो इसका टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे होगा। वहीं लाइव एक्शन की शुरुआत 7.30 बजे से होगी। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर इस मैच को लाइव देख सकते हैं। ओटीटी पर आप जियो सिनेमा के जरिए हिंदी, इंग्लिस, तेलुगु, भोजपुरी जैसी कई अलग भाषाओं में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही मैच के लाइव स्कोरकार्ड और मैच के दौरान की सभी ताजा अपडेट्स के लिए आप India TV Sports के साथ भी जुड़े रहे सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

हार्दिक पांड्या IPL के नंबर-1 कप्तान, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे; आसपास भी नहीं हैं रोहित शर्मा

IPL 2023: मुंबई-गुजरात के मैच के बाद सट्टेबाजी को लेकर आई बड़ी खबर, अहमदाबाद से 12 लोग गिरफ्तार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement