Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

SRH की जीत पर डेविड वार्नर ने ये क्‍या कर दिया! सोशल मीडिया पर तहलका

IPL 2023 : डेविड वार्नर पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान थे और टीम को एक बार आईपीएल की ट्रॉफी उन्‍हीं की कप्‍तानी में मिली थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 08, 2023 14:34 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : PTI David Warner

IPL 2023 David Warner : आईपीएल 2023 में रविवार देर रात एक हाईवोल्‍टेज मैच खेला गया। मुकाबले को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जीत लिया था, लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ कि जीती हुई टीम अचानक हार गई और मैच की विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद हो गई। हालांकि एसआरएच ने तो मैच गवां ही दिया था, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की एक गलती इतनी भारी पड़ी कि मैच हाथ से निकल गया। इस जीत के साथ ही एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की इस टूर्नामेंट में  सांसें चल रही हैं और टीम प्‍लेऑफ में एंट्री कर सकती है, हालांकि इसके लिए बहुत गुणा गणित होंगे और समीकरण बैठाने होंगे। राजस्‍थान रॉयल्‍स को हराने के बाद अभी तक अंक तालिका में सबसे नीचे नजर आ रही एसआरएच की टीम अब नंबर नौ पर आ गई है, वहीं डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स अब सबसे नीचे आ गई है। हालांकि प्‍वाइंट्स एसआरएच और डीसी के बराबर हैं, लेकिन नेट रन रेट के कारण दिल्‍ली की टीम पिछड़ गई है। इस बीच आरआर पर एसआरएच की जीत के बाद डेविड वार्नर ने टीम को लेकर ऐसा कमेंट कर दिया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर एक तरह से कहें तो तहलका सा मचा हुआ है। 

डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की जीत पर किया ट्वीट 

डेविड वार्नर भले इस साल दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभाल रहे हों, लेकिन इससे पहले वे कई साल तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान रहे हैं और उन्‍हीं की कप्‍तानी में टीम ने एक बार आईपीएल का खिताब भी जीता है। लेकिन पिछले कुछ साल में ऐसा कुछ घटा कि पहले उन्‍हें टीम के कप्‍तान से हटाया गया, इसके बाद उनकी जगह प्‍लेइंग इलेवन में भी नहीं बनी और आखिर में टीम ने उन्‍हें रिलीज कर दिया। इसके बाद जब वे दोबारा आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन में आए तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उन्‍हें अपने पाले में कर लिया। पहले सीजन वे रिषभ पंत की कप्‍तानी में खेलते हुए नजर आए, इसके बाद जब रिषभ पंत चोट की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो गए तो टीम की कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी डेविड वार्नर को सौंपी गई। इस बीच अब राजस्‍थान रॉयल्‍स पर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत पर डेविड वार्नर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट की है। जिसमें लिखा है कि How goods the IPL, Glenn Phillips take a bow, Well played Sunrisers.डेविड वार्नर का ये ट्वीट रविवार को मैच के बाद तुरंत आया है और उनके इस मैसेज के आते ही सोशल मीडिया पर तो जैसे हंगामा सा मच गया। लोगों ने इस जमकर लाइक किया और कमेंट भी किए।

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे 
खास बात ये भी है कि डेविड वार्नर की अभी की टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पुरानी टीम यानी सनराइजर्स हैदराबाद करीब करीब एक ही जगह इस साल खड़ी नजर आ रही हैं। एसआरएच की टीम दस में से चार मैच जीत चुकी है और छह में उसे हार मिली है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी दस में से चार मैच जीते हैं और छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के पास आठ आठ अंक हैं। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रन रेट दिल्‍ली से कुछ बेहतर है। लेकिन यहां से किसी भी टीम के लिए प्‍लेऑफ में जा पाना आसान नहीं होगा। वैसे तो कहा जाता है कि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है, लेकिन यहां से प्‍लेऑफ में जाना मानो एवरेस्‍ट की चढ़ाई से भी मुश्किल होगा। अगर ये टीमें यहां से अपने बचे हुए चारों मैच जीत जाती हैं तो अंक हो जाएंगे, 16। वैसे तो 16  अंक में प्‍लेऑफ में एंट्री होती है, लेकिन जो टीम दस में से चार ही मैच जीत पाई हो उससे ये उम्‍मीद करना कि वो बचे हुए चारों मैच जीत जाएगी, कुछ ज्‍यादा ही हो जाएगा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement