Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जब शुभमन गिल को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, तो बल्लेबाजी पर किया ये काम, अब मिल रहा फायदा

IPL 2023 के क्वालीफायर मुकाबले में शुभमन गिल ने शतक लगाने के बाद अपनी सफलता के राज के बारे में बताया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 27, 2023 14:57 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP Shubman Gill

आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। गुजरात की ओर से इस मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया। शुभमन ने इस मैच में 60 गेंदों पर 129 रन बनाए। गिल ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की है। साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के लिए गिल को टीम इंडिया के स्क्वॉ़ड में नहीं चुना गया था। गिल ने अपने फॉर्म के बारे में बताया कि आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद और न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज से पहले उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में कुछ तकनीकी बदलाव किए जिसका फायदा मिला।

क्या बोले गिल

आईपीएल से पहले स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना झेलने वाले गिल ने आईपीएल के 16वें सीजन में तीन शतक समेत 851 रन बनाकर आरेंज कैप हासिल कर ली है। गिल ने मैच के बाद कहा कि ‘‘पिछले वेस्टइंडीज दौरे (2022) के बाद से मैने कुछ बदलाव किया है। मैं पिछले आईपीएल से पहले घायल हो गया था लेकिन अपने खेल पर काम कर रहा था। मैंने कुछ पहलुओं पर काम किया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले तकनीकी बदलाव किए। उन्होंने अपनी पारी के बारे में कहा कि यह शायद आईपीएल में अब तक की मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

यह पूछने पर कि अपेक्षाओं का सामना कैसे करते हैं, गिल ने कहा कि मैदान के बाहर अपेक्षाओं के बारे में आप सोचते हैं लेकिन मैदान पर उतरने के बाद जेहन में यही रहता है कि टीम के लिए कैसे योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं गेंद दर गेंद, ओवर दर ओवर सोचता हूं। जिस ओवर में मैंने तीन छक्के लगाए, तभी मैं समझ गया कि यह मेरा दिन है। गिल ने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। मैं बल्लेबाजी में कुछ नया करता रहता हूं लेकिन सबसे अहम आत्मविश्वास है। मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे यकीन था कि आईपीएल में भी अच्छा खेलूंगा।

गुजरात टाइटंस ने जीता मैच 

गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बनाए, जिसमें शुभमन गिल ने शानदार 129 रन बनाए। उनकी वजह से ही गुजरात की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ही अच्छी पारियां खेल पाए। सूर्यकुमार ने 61 रन और तिलक वर्मा ने 42 रनों का योगदान दिया, लेकिन इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाया और अंत में मुंबई की टीम 171 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही मुंबई का सफर यहीं खत्म हो गया। रविवार के चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मैच में कुछ और नए रिकॉर्ड बनने की उम्मीद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement