Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: शुभमन गिल ने छोड़ा गुजरात टाइटंस का साथ? फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर दी ये जानकारी

IPL 2023: शुभमन गिल आईपीएल 2022 की चैंपियन गुजरात टाइटंस का साथ एक ही सीजन के बाद छोड़ रहे हैं। हालांकि अभी तक इस पर किसी भी तरह का स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 17, 2022 17:14 IST
शुभमन गिल- India TV Hindi
Image Source : IPL शुभमन गिल

Highlights

  • शुभमन गिल ने IPL 2022 में बनाए थे 483 रन
  • गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में गिल का था अहम योगदान
  • IPL 2022 के लिए 8 करोड़ में गुजरात ने गिल को जोड़ा था अपने साथ

IPL 2023: आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने 17 सितंबर शनिवार को एक बड़ी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की। इस जानकारी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आईपीएल 2022 में टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ दिया है। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में टीम को चैंपियन बनाने में कई मौकों पर अच्छी शुरुआत देते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस सीजन में 400 से अधिक रन बनाए थे। हालांकि, इस मामले में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। (इंडिया टीवी डिजिटल अभी ये पुष्टि नहीं करता है कि गिल ने फ्रेंचाइजी को छोड़ा है या नहीं)

गुजरात टाइटंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए इस फैसले की जानकारी दी। ट्वीट में फ्रेंचाइजी ने गिल को टैग करते हुए लिखा,"आपका यह सफर यादगाद रहा है। आपको आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं।" गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को आईपीएल 2022 से पहले प्री ऑक्शन में हार्दिक पांड्या और राशिद खान के साथ 8 करोड़ की भारी भरकम रकम में अपने साथ जोड़ा था। गिल ने भी फ्रेंचाइजी के इस ट्वीट को रिट्वीट किया और साथ ही इस पर हार्ट इमोजी के साथ रिप्लाई भी किया है।

IPL 2022 में किया था शानदार प्रदर्शन

शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था और चार अर्धशतक भी लगाए थे। उन्होंने हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम योगदान निभाते हुए 16 मैचों में 483 रन बनाए थे। उनका सर्वोच्च स्कोर 96 नाबाद था और सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 132.33 और औसत 34.50 का रहा था। उस सीजन इतने शानदार प्रदर्शन के बाद अचानक उनका यह फैसला हैरानी भरा लग रहा है। अब देखना होगा कि गिल का अगला कदम क्या होगा, लेकिन यह निश्चित है कि अगर वह इस खास ऑफर को ठुकरा रहे हैं तो निश्चित ही वह किसी बड़ी जिम्मेदारी को अगले सीजन में संभाल सकते हैं।

शुभमन के करियर की बात करें तो हाल ही में उन्हें वेस्टइंडीज सीरीज में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वापसी का मौका मिला था। उन्होंने कैरेबियाई सीरीज के बाद जिम्बाब्वे में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें दोनों सीरीज में बैक टू बैक प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। हालांकि, अभी भी उन्हें भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है। उन्होंने 11 टेस्ट में 579 और 9 वनडे में 499 रन बनाए हैं। इसके अलावा 74 आईपीएल मैचों में उनके नाम 1900 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-

Impact Player: IPL में नए नियम से 11 से ज्यादा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, इस T20 टूर्नामेंट में होगा लागू!

IPL 2023: पंजाब किंग्स से अनिल कुंबले की छुट्टी, प्रीति जिंटा की टीम में विश्व चैंपियन कोच की एंट्री

IPL 2023: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिला नया हेड कोच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement