Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

IPL Auction 2024 : 2 करोड़ बेस प्राइज वाले इन खिलाड़ियों पर लग सकती है 10 करोड़ की बोली!

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले उन खिलाड़ियों की धड़कनें बढ़ी हुई होंगी, जिनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये हैं। इसमें से कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी बोली दस करोड़ तक जा सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 05, 2023 16:05 IST
mitchell starc travis head- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल स्टार्क ट्रेविस हेड

IPL 2024 Auction Update : आईपीएल 2024 ऑक्शन की तारीख 19 दिसंबर और स्थान दुबई है। हालांकि अभी इस तारीख के आने में वक्त है, लेकिन इससे पहले ही खिलाड़ियों की धुकधुकी बढ़ी होगी। खासतौर पर उन खिलाड़ियों की जिनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है। कई बार टीमें ज्यादा बेस प्राइज वाले खिलाड़ी को खरीदने में दिलचस्पी नहीं लेती, जब त​क कि वो खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करने के लिए न जाना जाता हो। खिलाड़ी अगर दमदार है तो टीमें दो करोड़ तो क्या कितनी भी कीमत अदा करने के लिए तैयार रहती हैं। इस बीच इस बार कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो दो करोड़ बेस प्राइज में आए हैं। उनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ियों की बात करते हैं, जिन्हें टीमें दस करोड़ तक में खरीदने में परहेज शायद न करें। 

ट्रेविस हेड पर लग सकता है बड़ा दांव 

बात चाहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की करें या फिर फाइनल की। टीम इंडिया को खिताब जीतने से रोकने वाला एक ही खिलाड़ी रहा, जिसे हम ट्रेविस हेड के रूप में जानते हैं। इससे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ शतक जड़ा था और भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप 2023 फाइनल के हीरो ट्रैविस हेड एक आक्रामक सलामी बल्लेबाज हैं। वे न केवल ओपनिंग में बल्कि तीसरे और चौथे स्थान पर भी अच्छा खेल सकते हैं। जो टीमें एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज की तलाश में हैं, वे उन्हें पाने के लिए ऊंची और लंबी बोली लगा सकती हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के अलावा केकेआर भी ऐसी टीम हो सकती है जो ट्रेविस हेड के लिए कहीं तक भी जा सकती हैं। इन टीमों के पास पैसे भी पर्याप्त हैं। 

रचिन रवींद्र पर भी टीमें दिल खोलकर खर्च कर सकती हैं पैसे 

न्यूजीलैंड के युवा स्टार खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने पिछले कुछ महीनों में ही विश्व क्रिकेट पर अपनी छाप छोड़ी है। रचिन रवींद्र ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम न्यूजीलैंड के लिए काफी उम्दा प्रदर्शन किया है। करीब 24 साल के रचिन रवींद्र ने 578 रन बनाए और आईपीएल फ्रेंचाइजियों का ध्यान अपनी ओर खींचा। रचिन अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हैं। जब उनका नाम पुकारा जाएगा तो ये तय है कि तीन चार से ज्यादा टीमें उन्हें अपने पाले में लाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगी। 

मिचेल स्टार्क पर भी लगाई जा सकती है मोटी बोली 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों में से एक मिचेल स्टार्क के लिए आईपीएल नया नहीं है, इससे पहले भी वे इसमें खेलते रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से वे खुद ही इसमें शामिल नहीं हो रहे थे। लेकिन इस बार उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वे आईपीएल खेलना चाहते हैं। इसके बाद जब बीसीसीआई ने लिस्ट जारी की तो उनका नाम भी शुमार था। इसके बाद टीमें उन्हें अपने पाले में लाने के लिए रणनीति बनाने का काम शुरू कर चुकी हैं। स्टार्क लंबे समय बाद नीलामी में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार आईपीएल 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानीआरसीबी के लिए खेला था। इस बार भी वे आरसीबी के लिए खेलते हुए दिखाई दें तो कोई ताज्जुब की बात नहीं है। आरसीबी ने अपने सभी तेज गेंदबाजों को रिलीज कर दिया है और उसे शुरुआत के लिए एक अनुभवी गेंदबाज की जरूरत है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस भी स्टार्क के पीछे जा सकती है क्योंकि उन्होंने जोफ्रा आर्चर को रिलीज कर दिया है। जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करने के लिए मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी की ही जरूरत है। 

आईपीएल नीलामी 2024 के लिए दो करोड़ बेस प्राइज वाले खिलाड़ी 

हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, सीन एबॉट, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मिशेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, मुस्तफिजुर रहमान, टॉम बैंटन, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, जेमी ओवरटन, आदिल रशीद, डेविड विली, क्रिस वोक्स, लॉकी फर्ग्यूसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, रिले रोसौव, रासी वैन डेर डुसेन, एंजेलो मैथ्यूज। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL Auction 2024 : कौन हैं मल्लिका सागर, जो इस बार नीलामी में आ सकती हैं नजर

साउथ अफ्रीका में होगी सूर्यकुमार यादव की असली परीक्षा, 3 में से 2 खिलाड़ी चुनने होंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement