Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL Auction 2024 : कौन हैं मल्लिका सागर, जो इस बार नीलामी में आ सकती हैं नजर

Mallika Sagar : आईपीएल 2024 के लिए दुनियाभर के खिलाड़ियों के नामों पर बोली 19 दिसंबर को दुबई में लगेगी। वहीं इससे पहले 9 दिसंबर को डब्ल्यूपीएल के लिए महिला खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगाई जाएगी। इसमें मल्लिका सागर नजर आएंगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 05, 2023 15:35 IST
Mallika Sagar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मल्लिका सागर

Mallika Sagar IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन की तारीख करीब आ रही है, उसी हिसाब से तैयारियां भी जोर पकड़ रही हैं। इस बार पहली दफा होगा, जब विदेश में आईपीएल का ऑक्शन होगा। बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया है कि 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी। वैसे तो नीलामी के दौरान सभी की नजर खिलाड़ियों पर होती है कि कौन सा खिलाड़ी कितने करोड़ में बिका। लेकिन इस बार हो सकता है कि ऑक्शनर पर भी आपकी नजर हो। वैसे तो अभी साफ नहीं है कि खिलाड़ियों का नाम पुकारने के लिए बीसीसीआई ने किसे सेलेक्ट किया है, लेकिन खबरें इस तरह की आ रही है कि मल्लिका सागर ऑक्शनर की भूमिका में दिखाई दे सकती हैं। 

मल्लिका सागर हो सकती हैं आईपीएल की ऑक्शनर 

मल्लिका सागर के बारे में आप शायद ज्यादा नहीं जानते होंगे, लेकिन वे इससे पहले भी इस भूमिका ​को निभाती हुई नजर आ चुकी हैं। आपको याद होगा कि पिछले साल जब महिला आईपीएल का आगाज बीसीसीआई ने किया था और पहला डब्ल्यूपीएल का ऑक्शन हुआ तो मल्लिका सागर ने ही उसे होस्ट किया था। खबर है कि बीसीसीआई ने मल्लिका सागर से आईपीएल के ऑक्शन को होस्ट करने के लिए कहा है, लेकिन अभी तक सागर की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। यानी अगर मल्लिका इसके लिए राजी होती हैं तो फिर वही खिलाड़ियों के नाम पुकारते हुए नजर आएंगी। 

कौन हैं मल्लिका सागर 

मल्लिका ऑक्शन के लिए नई नहीं हैं। उनके पास एक लंबा अनुभव है। मल्लिका इस साल की शुरुआत में महिला प्रीमियर लीग नीलामी में नीलामीकर्ता थीं। सागर ही 9 दिसंबर को मुंबई में WPL 2024 की नीलामी में भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी। जानकारी मिली है कि  सागर ने फिलाडेल्फिया में ब्रायन मावर कॉलेज से कला इतिहास की डिग्री प्राप्त करने के बाद 2001 में क्रिस्टी में अपना करियर शुरू किया। विशेष रूप से वह भारतीय मूल की पहली नीलामीकर्ता और क्रिस्टीज में उस भूमिका में पहली महिला बनीं। सागर ने 2021 में प्रो कबड्डी लीग की नीलामी की भी देखरेख की है और वह नीलामी आयोजित करने वाली पहली महिला बन गई हैं।

महिला आईपीएल में भी ऑक्शनर की भूमिका में दिखेंगी मल्लिका

अगर मल्लिका सागर इस बार की आईपीएल नीलामी में नजर आती हैं तो ये पहली बार होगा कि कोई महिला आईपीएल की नीलामी में ​खिलाड़ियों का नाम पुकारेगी। हालांकि इससे पहले ही 9 दिसंबर को महिला आईपीएल के लिए भी मल्लिका सागर ही महिला खिलाड़ियों के नाम पुकारते हुए दिखाई देंगी। हो सकता है कि एक से दो दिन के भीतर ही मल्लिका की ओर से बीसीसीआई के प्रस्ताव पर अपनी मोहर लगा दी जाए। इस बीच आईपीएल ऑक्शन 2024 के लिए खिलाड़ियों की भी धुकधुकी बढ़ी हुई है कि उनके नाम पर अधिक से अधिक कितनी बोली लगेगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

साउथ अफ्रीका में होगी सूर्यकुमार यादव की असली परीक्षा, 3 में से 2 खिलाड़ी चुनने होंगे

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इन 2 खिलाड़ियों ने ठोका दमदार दावा, कैसे बनेगी जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement