Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले ही बदल गई इन दो खिलाड़ियों की टीम, अब कहां पहुंचे

आईपीएल 2024 के लिए रिटेन और रिलीज लिस्ट आने से पहले ही टीमों के बीच खिलाड़ियों का आपसी ट्रेड हो गया है। रोमारियो शेफर्ड के बाद दो और खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका साथ अपनी पुरानी टीम से छूट गया है, लेकिन नीलामी से पहले ही वे नई टीम में चले गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 22, 2023 16:32 IST
Avesh Khan - India TV Hindi
Image Source : PTI Avesh Khan

आईपीएल 2024 की तैयारी शुरू हो गई है। जहां एक ओर टीमों के बड़े आहदे वाले दिग्गज इधर से उधर हो रहे हैं, वहीं खिलाड़ी भी इस टीम से उस टीम में जाना शुरू कर चुके हैं। कुछ खिलाड़ियों का ट्रेड पहले ही हो गया था, लेकिन जानकारी अब हाथ लगी है। इससे पहले कि आईपीएल टीमें अपने अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी करें, उससे पहले ही टीमों आपस में ही खिलाड़ियों की अदला बदली कर ली है। बीसीसीआई के नियम के अनुसार 19 नवंबर तक ही टीमें आपस में खिलाड़ी बदल सकती हैं, अब खबर सामने आई है कि तेज गेंदबाज आवेश खान और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल की टीमें भी बदल गई हैं। 

देवदत्त और आवेश खान की आईपीएल टीम बदली 

तेज गेंदबाज आवेश खान लखनऊ सुपर जाइंट्स से राजस्थान रॉयल्स में जा रहे हैं। इसके बदले में आरआर के टॉप आर्डर के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल एलएसजी में आएंगे। पेसर आवेश खान को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 2022 के मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार अब वे अगले सीजन में इस टीम के लिए खेलते हुए ​नजर नहीं आएंगे। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने देवदत्त पडिक्कल के लिए 7.75 करोड़ रुपये खर्च किए थे। अपने आईपीएल करियर की शानदार शुरुआत के बावजूद दोनों खिलाड़ियों के लिए 2023 का समय काफी खराब रहा। देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2022 से लेकर 2023 तक 28 मैचों में पडिक्कल ने 23.59 की औसत और 125.88 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ तीन अर्धशतकों के साथ 637 रन बनाए। इसलिए अब उन्हें एलएसजी से ट्रेड कर दिया गया है। लखनऊ सुपर जाइंट्स देवदत्त पडिक्कल के लिए तीसरी टीम होगी। इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े हुए थे। 

26 नवंबर को जारी की जाएगी सभी टीमों की रिटेन और रिलीज लिस्ट 

तेज गेंदबाज आवेश ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहली बार आईपीएल डेब्यू किया था, इसके बाद वे एलएसजी में गए और अब राजस्थान रॉयल्स जा रहे हैं। उन्होंने साल 2022 के सीजन 24 विकेट चटकाए थे। मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद एलएसजी ने मोटी बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में कर लिया था हालांकि आवेश खान के लिए साल 2023 का आईपीएल बहुत अच्छा नहीं गया। उन्होंने नौ मैचों में केवल आठ विकेट अपने नाम किए थे और रन भी खूब खर्च किए थे। इससे पहले एलएसजी ने अपने खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड को मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड कर दिया था। क्रिकइन्फो की रिपोर्ट से पता चला है कि इन दोनों खिलाड़ियों का ट्रेड भी 19 नवंबर से पहले ही हो गया था। अब सभी टीमों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी करने की आखिरी तारीख 26 नवंबर तय की गई है। इसके बाद जो खिलाड़ी नए आएंगे और जो रिलीज किए गए हैं, उनकी लिस्ट जारी की जाएगी और फिर 19 दिसंबर को दुबई में मेगा नीलामी का आयोजन किया जाएगा। खबर है कि इस बार सभी टीमों के पर्स में पांच करोड़ रुपये और जोड़े जाएंगे। इसका मतलब ये हुआ कि टीमें का पूरा पर्स 100 करोड़ रुपये का हो जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया में न चुने जाने पर इस खिलाड़ी को झटका, बोले- बादल गरजे....

ICC Rankings : मोहम्मद सिराज को भारी नुकसान, टॉप 10 में 4 भारतीय गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement