Monday, June 10, 2024
Advertisement

खिताब जीतते ही KKR पर हुई पैसों की बारिश, प्राइज मनी में मिले इतने करोड़ रुपये; SRH भी हुई मालामाल

SRH vs KKR Final: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 का खिताब सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीत लिया है। खिताब जीतते ही केकेआर की टीम को करोड़ों रुपये मिले हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 27, 2024 3:27 IST
Shreyas Iyer And Pat Cummins - India TV Hindi
Image Source : TWITTER SCREEN GRAB Shreyas Iyer And Pat Cummins

KKR Team: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ केकेआर की टीम ने आईपीएल 2024 का खिताब जीत लिया है। केकेआर की टीम ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीता है। इससे पहले केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 का खिताब जीता है। आईपीएल 2024 का खिताब जीतकर केकेआर की टीम को करोड़ों रुपये मिले हैं। 

KKR को मिले इतने करोड़ रुपये

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल 2024 का खिताब जीतने पर 20 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है। वह फाइनल मुकाबला हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 12.5 करोड़ रुपये मिले हैं। आईपीएल 2024 में तीसरे स्थान पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स को 7 करोड़ और चौथे स्थान पर रहने वाली आरसीबी को भी 6.5 करोड़ रुपये मिले हैं। 

हैदराबाद के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

फाइनल मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 30 रन पैट कमिंस ने बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। केकेआर के गेंदबाजों ने भी कसी हुई गेंदबाजी की। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

श्रेयस अय्यर ने कप्तानी में किया कमाल

दूसरी तरफ जब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बैटिंग करने उतरी, तो ऐसा लगा जैसे केकेआर की टीम दूसरी ही पिच पर खेलने उतरी है। टीम के लिए सुनील नरेन जरूर बड़ी पारी नहीं खेल पाए। लेकिन रहमानुल्लाह गुरबाज ने 39 रन और वेंकटेश अय्यर ने 52 रन बनाए। अय्यर ने ही विजयी रन बनाया। केकेआर की टीम ने 57 गेंद शेष रहते ही टारगेट को चेज कर लिया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने पूरे सीजन दमदार प्रदर्शन किया। टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। 

यह भी पढ़ें

सुनील नारायण ने रचा दिया इतिहास, IPL में तीन बार ये अवॉर्ड जीतने वाले बने पहले खिलाड़ी

फाइनल हारकर भी SRH के खिलाड़ी ने जीता इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड, मिल गए इतने रुपये

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement