Tuesday, June 11, 2024
Advertisement

सुनील नारायण ने रचा दिया इतिहास, IPL में तीन बार ये अवॉर्ड जीतने वाले बने पहले खिलाड़ी

IPL 2024: केकेआर की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में खिताब को अपने नाम करने के साथ जहां ट्रॉफी को तीसरी बार अपने नाम किया है। वहीं इस सीजन टीम के लिए बल्ले और गेंद से अहम भूमिका निभाने वाले सुनील नारायण को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का खिताब भी मिला।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 27, 2024 0:48 IST
Sunil Narine- India TV Hindi
Image Source : PTI सुनील नारायण

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को तीसरी बार विजेता बनाने में सुनील नारायण ने गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभाई। पिछले कुछ सीजन में नारायण उस फॉर्म में नहीं दिखाई दिए थे, लेकिन आईपीएल 2024 में एकबार फिर से मैदान पर उनका वही पुराना फॉर्म देखने को मिला। सुनील नारायण ने आईपीएल के 17वें सीजन में जहां केकेआर टीम के लिए बल्ले से पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी निभाई तो वहीं उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया। नारायण इस सीजन अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी लगाने में कामयाब रहे। सुनील नारायण को फाइनल मुकाबले के बाद इस सीजन का मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड भी दिया गया जिसे जीतने के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड़ भी बना दिया।

सुनील नारायण ने तीसरी बार जीता ये खिताब

आईपीएल के इतिहास में सुनील नारायण पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का खिताब तीसरी बार अपने नाम किया है। नारायण के बल्ले से इस सीजन जहां 488 रन देखने को मिले तो वहीं वह 17 विकेट भी अपने नाम करने में कामयाब रहे। आईपीएल में जब केकेआर की टीम ने पहली बार साल 2012 में खिताब को जीता था तो वह नारायण का डेब्यू आईपीएल सीजन था और उन्होंने उसमें 24 विकेट हासिल किए थे और इस खिताब को पहली बार अपने नाम किया था। इसके बाद साल 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में सुनील नारायण ने गेंद से जहां 17 विकेट हासिल किए तो वहीं बल्ले से भी वह 357 रन बनाने में कामयाब रहे थे और दूसरी बार ममोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड जीता था।

फाइनल मुकाबले में बल्ले से नहीं दिखा पाए कमाल

सुनील नारायण सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में बल्ले से कोई खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके और सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सुनील नारायण 9वें स्थान पर रहे। नारायण के बल्ले से इस सीजन कुल 33 छक्के और 50 चौके भी देखने को मिले, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 83 बाउंड्री भी लगाई। नारायण का इस सीजन स्ट्राइक रेट 180 का रहा।

ये भी पढ़ें

फाइनल हारकर भी SRH के खिलाड़ी ने जीता इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड, मिल गए इतने रुपये

KKR की टीम का बड़ा करिश्मा, IPL के प्लेऑफ में इन बल्लेबाजों की वजह से बनाया महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement