Friday, May 03, 2024
Advertisement

GT vs SRH: मिलर-सुदर्शन ने दिलाई गुजरात को इस सीजन दूसरी जीत, हैदराबाद को दी 7 विकेट से मात

IPL 2024: गुजरात टाइटंस की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल की। 163 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के लिए साई सुदर्शन और डेविड मिलर ने बल्ले से अहम निभाई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 31, 2024 19:01 IST
David Miller And Sai Sudharsan- India TV Hindi
Image Source : AP डेविड मिलर और साईं सुदर्शन

GT vs SRH : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के 12वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने होम ग्राउंड सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करने की। इस सीजन अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरी गुजरात टाइटंस की तरफ से पहले शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया और 20 ओवरों मे 162 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया। गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे।

वहीं इसके बाद टीम जब टारगेट का पीछा करने उतरी तो उन्होंने 36 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन के बीच साझेदारी से टीम ने मैच में वापसी की। वहीं सुदर्शन और डेविड मिलर के बीच हुई 50 रनों से अधिक की साझेदारी ने इस मैच को पूरी तरह से गुजरात की तरफ करने का काम किया। साईं सुदर्शन 36 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे तो वहीं डेविड मिलर अंत तक नाबाद रहते हुए 27 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर लौटे।

Latest Cricket News

GT vs SRH Live

Auto Refresh
Refresh
  • 6:59 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    गुजरात पहुंची चौथे पायदान पर

    गुजरात ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया है। इस  मैच में मिलर और सुदर्शन का अहम योगदान रहा है। यह मैच जीतकर गुजरात पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर पहुँच चुकी है। 

     

  • 6:54 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    गुजरात ने लहराई विजय पताका

    गुजरात ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया है। साई सुदर्शन  गुजरात को जीत की ओर ले गए। उन्होंने 36 गेंदों में 45 रन बनाए हैं। मिलर ने भी इस मैच को गुजरात के नाम करने के लिए 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली है।  

  • 6:45 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    गुजरात को लगा झटका

    गुजरात ने अपना तीसरा विकेट खो दिया है। सुदर्शन 45 रन  बनाकर पवेलियन  लौटे। गुजरात को  इस मैच को जीतने के लिए 16  गेंदों में 8 रन चाहिए। 

  • 6:26 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    गुजरात का स्कोर 100 के पार

    गुजरात ने 100 रन बना लिए हैं। उन्हें जीत के लिए 39 गेंदों में 59 रन चाहिए।  

     

  • 6:22 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    13 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर

    गुजरात ने 2 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। सुदर्शन ने 28 गेंदों में 30 रन और मिलर ने 9 गेंदों  में 6 रन बना लिए हैं। उन्हें यह मैच जीतने के लिए 42 गेंदों में 65 रन चाहिए। 

     

  • 6:08 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    गुजरात ने गंवाया कप्तान का विकेट

     हैदराबाद को मिली दूसरी सफलता।  मारकंडे ने शुभमन गिल का विकेट ले लिया है। शुभमण गिल 36 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। 

     

  • 6:04 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    9 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर

    गुजरात ने 9 ओवर के बाद  रन बना लिए हैं। दोनों बल्लेबाज अपनी टीम को लक्ष्य के नजदीक ले जा रहे हैं। गुजरात को जीतने के लिए 66 गेंदों पर 89 रन चाहिए। गिल ने 27 गेंदों में 36 रन और सुदर्शन ने 14 गेंदों में 13 रन बना लिए हैं। 

     

  • 5:50 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    पॉवरप्ले में गुजरात का स्कोर 50 के पार

    पॉवरप्ले के बाद गुजरात ने  रन बना लिए हैं। कप्तान ने 15 गेंदों में 18 रन और सुदर्शन ने 8 गेंदों पर 9 रन बना लिए हैं। 

  • 5:44 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    हैदराबाद को मिली सफलता

    शाहबाज़ अहमद ने 5वे ओवर की पहली गेंद में साहा का विकेट लेकर उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया है। साहा 25 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। 

     

  • 5:40 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    4 ओवर के बाद गुजरात का प्रदर्शन

    गुजरात 4 ओवर के बाद 36 रन बना चुकी हैं। दोनों बल्लेबाज क्रीज पर संभलकर खेलते नज़र आ रहे हैं। साहा ने रनों की रफ़्तार बढ़ा दी है और गिल उनका साथ  निभा रहे हैं। 

  • 5:33 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    2 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर

    गुजरात 2 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 18 रन बना चुकी है। शुभमन 7 गेंदों में 8 रन और साहा 6 गेंदों में 11 रन बना चुके हैं। 

  • 5:29 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पहले ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर

    पहले ओवर के बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिए हैं। क्रीज पर शुभमन गिल 6 रन और ऋद्धिमान साहा 1 रन बनाकर मौजूद हैं। 

  • 5:13 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    हैदराबाद की पारी समाप्त

    हैदराबाद ने गुजरात को 163 रनों का लक्ष्य दिया है। गुजरात को यह मैच अपने नाम करने के लिए 120 गेंदों में 163 बनाने होंगे। 

     

  • 5:04 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    19वें ओवर के बाद हैदराबाद का हाल

    हैदराबाद 19 ओवर के बाद एक और विकेट गवा चुकी है। शाहबाज 22 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं।  

  • 4:57 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    18 ओवर के बाद हैदराबाद की स्थिति

    हैदराबाद ने 18 ओवर के बाद 149 रन बना लिए हैं। हैदराबाद की तरफ से शाहबाज 15 गेंदों में 15 रन बना चुके हैं, वहीं दूसरी ओर समद ने 12 गेंदों में 27 रन बना लिए हैं। 

  • 4:52 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    17 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर

    राशिद खान ने हैदराबाद का महत्वपूर्ण विकेट ले लिया है। क्लासेन 24 रन बनाकर हुए आउट, वहीं उमेश ने मारक्रम का विकेट लेकर उन्हें 15वें ओवर में पवेलियन भेज दिया है।  

     

  • 4:32 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    13 ओवर के बाद हैदराबाद का हाल

    SRH टीम 13 ओवर के बाद अच्छा प्रदर्शन करती नजर आ रही है। हैदराबाद 100 रनों का स्कोर पार कर चुकी है।क्लासेन 10 गेंदों में 21 रन बना चुके हैं और मारक्रम 17 गेंदों में 16 रन बना चुके हैं। 

     

  • 4:21 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    11 ओवर समाप्त होने के बाद टीम का हाल

    11 ओवर के बाद SRH ने 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं। अभिषेक शर्मा ने आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया है। वहीं मारक्रम ने 13 गेंदों पर 11 रन बनालिए  हैं। दूसरी ओर क्रीज पर क्लासेन आ चुके हैं। 

     

  • 4:08 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    आठ ओवर के बाद टीम का हाल

    SRH ने आठ ओवर के बाद 64 रन बना लिए हैं। अभिषेक शर्मा ने 23 रन और मारक्रम ने 4 रन बना लिए हैं।  

  • 4:06 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    ट्रेविस हेड 14 के निजी स्कोर पर हुए आउट

    सनराइजर्स हैदराबाद को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 58 के स्कोर पर दूसरा झटका ट्रेविस हेड के रूप में लगा जो नूर अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए। ट्रेविस हेड ने 14 गेंदों में 19 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। अब मैदान पर अभिषेक शर्मा का साथ देने एडन माक्ररम बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं।

  • 4:02 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    पॉवरप्ले के बाद SRH का स्कोर

    पॉवरप्ले के बाद SRH अच्छी स्तिथि में नज़र आ रही हैं। 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 1 विकेट के नुक्सान पर   रन  हैं। ट्रैविस हेड ने  गेंदों में  रन बनाकर टीम को एक छोर से संभाला हुआ है। 

  • 3:52 PM (IST) Posted by Govind Singh

    मयंक अग्रवाल हुए आउट

    पांचवें ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर मयंक अग्रवाल आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने मैच में 16 रन बनाए। उन्हें अजमतुल्लाह उमरजई ने आउट किया है। 

  • 3:44 PM (IST) Posted by Govind Singh

    तीन ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर

    सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने तीन ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए हैं। टीम के लिए मयंक अग्रवाल और ट्रेविस हेड बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

  • 3:09 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सनराइजर्स हैदराबाद टीम की प्लेइंग 11

    मयंक अग्रवाल, ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन माक्ररम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात टाइटंस की प्लेइंग 11

    रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, नूर अहमद, मोहित शर्मा, दर्शन नालकंडे।

  • 3:07 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस

    सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, वहीं उन्होंने टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है जबकि गुजरात टाइटंस की टीम में नूर अहमद और दर्शन नालकंडे को जगह दी गई है।

  • 2:55 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल 2024 के लिए स्क्वाड

    पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समाद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, ट्रेविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसेन, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिच क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मार्कण्डेय, उपेंद्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतिश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिह, जे सुब्रहमण्यन।

  • 2:55 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2024 के लिए स्क्वाड

    शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल , मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर, बीआर शरथ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement