Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फिर एक ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी को मिले करोड़ो रुपए, रकम जानकार हो जाएंगे हैरान

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को लेकर दुबई में हो रही प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है, जिसमें 28 साल के स्पेंसर जॉनसन को खरीदने के लिए गुजरात जाएंट्स ने 10 करोड़ रुपए खर्च कर दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 19, 2023 20:09 IST
Spencer Johnson- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्पेंसर जॉनसन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 प्लेयर ऑक्शन में इस बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है। ट्रेविस हेड से लेकर पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने जहां अपने ऑक्शन प्राइस से सभी का ध्यान खींचा। वहीं अब 28 साल के बाएं हाथ के कंगारू तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन के लिए भी ऑक्शन में बिडिंग वॉर देखने को मिली। 50 लाख रुपए बेस प्राइस में शामिल किए गए स्पेंसर को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। स्पेंसर ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया है।

स्पेंसर को लेकर दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात में दिखी बिडिंग वॉर

आईपीएल 2024 के ऑक्शन में जब स्पेंसर जॉनसन का नाम आया तो गुजरात जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच उनको लेकर दिलचस्प बिडिंग वॉर देखने को मिली। इसके बाद लगातार जहां दोनों ही स्पेंसर के प्राइस को तेजी से बढ़ा रही थी तो वहीं जब रकम 10 करोड़ पहुंची तो दिल्ली ने अपने कदम पीछे लेने का फैसला किया। इसके बाद गुजरात उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रही। स्पेंसर जॉनसन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। जिसमें टी20 में उन्होंने 2 मैचों में 2 विकेट लिए हैं तो वहीं एकमात्र वनडे मैच में वह कोई भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके। स्पेंसर जॉनसन ने अब तक 20 टी20 मुकाबले खेले हैं और 30.23 की औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं। उनकी इकॉनमी रेट 7.84 की रही है। इसके अलावा 7 लिस्ट-ए मैचों में जॉनसन ने 6 विकेट लिए हैं।

ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को भी गुजरात ने खरीदा

स्पेंसर जॉनसन के अलावा गुजरात टाइंटस ने ऑक्शन में अब तक शाहरुख खान को 7 करोड़ 40 लाख रुपए, उमेश यादव को 5 करोड़ 80 लाख, सुशांत मिश्रा को 2 करोड़ 20 लाख रुपए, कार्तिक त्यागी को 60 लाख रुपए, अजमातुल्लाह ओमारजई को 50 लाख रुपए, मानव सुथार को 20 लाख रुपए, रॉबिन मिंज को 3 करोड़ 60 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान, अब इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क की एक बॉल की कीमत 7 लाख, 36 हजार, 607 रुपये; पैट कमिंस के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement