Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL Auction 2023 : मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, ये खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार

IPL Auction 2023 : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए सभी टीमें तैयार हैं। पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने भी तैयारी कर ली है, लेकिन इस बीच टीम के लिए एक अच्छी खबर आ रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 22, 2022 17:10 IST
Mumbai Indians - India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Indians

IPL Auction 2023 : आईपीएल 2023 ऑक्शन के लिए सभी दस टीमें रणनीति बनाने में लगी हुई हैं। हालांकि अब तक तय हो चुका है कि आईपीएल टीमें किस खिलाड़ी पर निशाना साधेंगी, लेकिन इसे अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। टीमों अपनी पसंद के खिलाड़ी के लिए खजाना खोलने के लिए तैयार बैठी हैं। भले आईपीएल ऑक्शन में इस बार 405 खिलाड़ियों के नाम पुकारे जाएंगे, लेकिन बिकेंगे केवल 78 खिलाड़ी ही, क्योंकि टीमों के पास अब इतने ही स्पॉट खाली हैं। हो सकता है कि इससे भी कम खिलाड़ी बिकें, लेकिन इससे ज्यादा तो नहीं बिकेंगे ये पक्का है। इससे पहले कि शुक्रवार को आईपीएल का ऑक्शन शुरू हो, आईपीएल की सबसे बड़ी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी आ गई है। टीम ने जिस खिलाड़ी पर दो साल बाद के लिए बड़ा दांव खेला था, वो अब फिट हो चुका है और खेलने के लिए तैयार है। 

Jofra Archer

Image Source : PTI
Jofra Archer

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की टीम में चुने गए, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे सीरीज 

दरअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। मार्च 2021 के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। जोफ्रा आर्चर लंबे समय से कोहनी की चोट से परेशान थे, इसके बाद उनकी सर्जरी हुई और इसलिए टीम से बाहर चल रहे थे। इतना ही नहीं जोफ्रा आर्चर को इस साल पीठ का स्ट्रेस फ्रैक्चर भी हो गया था। इस बीच अब ईसीबी यानी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया है कि जोफ्रा आर्चर तेजी से अपनी चोट से उबर रहे हैं और अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में खेल सकते हैं। इसके अलावा रीस टॉप्ले को भी टीम में शामिल किया गया है। वे भी चोटिल हो गए थे, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वे ठीक हैं। इसके अलावा इंग्लैंड की जो टीम घोषित की गई है, उसमें हैरी ब्रूक को भी जगह दी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में हैरी ब्रूक ने अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी दिया गया था। इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया था। 

Jofra Archer

Image Source : PTI
Jofra Archer

जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा था 
इस बीच जोफ्रा आर्चर की वापसी से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस जरूर खुश होगी। आईपीएल 2022 के लिए जब ऑक्शन हुआ था, तब मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर पर मोटी बोली लगाई थी, टीम ने उन्हें आठ करोड़ रुपये में अपने पाले में किया था। हालांकि उस वक्त ही तय था कि जोफ्रा आर्चर 2022 का आईपीएल नहीं खेलेंगे, लेकिन इसके बाद भी मुंबई इंडियंस ने एक बड़ा दांव खेला। अब अगले साल होने वाले आईपीएल में वे खेलते हुए नजर आएंगे। यानी आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के पास जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की जोड़ी मैदान में गेंदबाजी के लिए उतरेगी। इससे पहले जोफ्रा आर्चर लंबे समय तक राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी उन्होंने टीम के लिए किया था। उन्होंने आईपीएल में अब तक 35 मैच खेले हैं और इस दौरान 46 विकेट लेने में वे कामयाब भी हुए हैं। खैर मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी तो आ ही गई है। अब देखना होगा कि शुक्रवार को ये टीम और कौन कौन से खिलाड़ी अपने पाले में करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement