Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ईशान किशन ने बड़े-बड़े विकेटकीपर्स को छोड़ा पीछे, धोनी पूरे करियर में नहीं कर पाए ऐसा काम

ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक लगाया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बना पाई। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। शानदार पारी खेलते ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 26, 2023 23:46 IST
MS Dhoni And Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni And Ishan Kishan

India vs Australia 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे T20I मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का बैटिंग की और ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए  236 रनों का टारगेट दिया। भारत के लिए यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे ईशान किशन ने धुआंधार अंदाज में रन बनाए। उन्होंने 32 गेंदों में ही 52 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और चार लंबे छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनका ये लगातार दूसरा अर्धशतक है। पहले टी20 मैच में उन्होंने 58 रन बनाए थे। पिछले कुछ समय से ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

ईशान ने धोनी को छोड़ा पीछे 

ईशान किशन ने T20I में विकेटकीपर के तौर पर भारत के लिए 3 बार अर्धशतक लगाया है। इसी के साथ वह संयुक्त रूप से भारतीय विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने केएल राहुल की बराबरी कर ली है। राहुल ने विकेटकीपर के तौर पर T20I में तीन अर्धशतक लगाए हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत ने T20I में विकेटकीपर के तौर पर 2-2 अर्धशतक लगाए हैं। अब ईशान ने 27वें T20I मैच में धोनी और पंत को पीछे कर दिया है। धोनी अपने T20I करियर में सिर्फ 2 ही अर्धशतक लगाए थे। जबकि ईशान किशन 27वें मैच ही 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। 

T20I में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर: 

केएल राहुल- 3 अर्धशतक

ईशान किशन- 3 अर्धशतक
महेंद्र सिंह धोनी- 2 अर्धशतक
ऋषभ पंत-2 अर्धशतक

ईशान किशन ने भारत के लिए साल 2021 में टी20 में डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने भारत के लिए 30 टी20 मैचों में 744 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं और जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

भारत ने दिया 236 रनों का टारगेट 

टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 235 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के लिए ऋतुराज गायकवाड ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। वहीं, यशस्वी जयसवाल ने 53 रन और ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। रिंकू सिंह ने एक बार फिर आखिरी के ओवर्स में तेज गति से रन बनाए। वह 9 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे। 

यह भी पढ़ें: 

यशस्वी जायसवाल ने एक झटके में ध्वस्त किया रोहित-राहुल का कीर्तिमान, पावरप्ले में कर दिया करिश्मा

IPL ऑक्शन से पहले इस टीम के पास सबसे ज्यादा पैसा, जानिए किस Team के खजाने में है कितनी रकम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement