Friday, April 19, 2024
Advertisement

WTC Final: टीम इंडिया के 4 खिलाड़ियों के बीच फंसा पेंच, रोहित की टीम में सिर्फ 2 स्थान बाकी

WTC फाइनल के लिए प्लेइंग 11 चुनने पर कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक नई टेंशन खड़ी हो गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 06, 2023 11:18 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल का माहौल पूरी तरह बन चुका है। इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 जून से शुरू हो रहे इस हाईवोल्टेज मुकाबले में इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलने वाली भारतीय टीम इस साल खिताब हर हाल में अपने नाम करना चाहेगी। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की आधी से ज्यादा प्लेइंग 11 तो तय ही है। लेकिन अभी भी 4 खिलाड़ियों के बीच पेंच फंसा हुआ है। 

रोहित के सामने सिलेक्शन का टेंशन!

कप्तान रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग 11 के सेलेक्शन को लेकर पेंच फंसा हुआ है। बता दें कि अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर के तौर पर कौन सा खिलाड़ी खेलेगा। इसके लिए केएस भरत और ईशान किशन के बीच तगड़ी टक्कर है। 

ईशान किशन ने फर्स्ट क्लास करियर में 48 मैच खेले हैं जबकि भरत ने 86 मैच खेले हैं। ईशान के नाम 6 शतकों की मदद से 2985 रन हैं, जबकि भरत ने 9 शतकों की मदद से 4707 रन बनाए हैं। ईशान का औसत 38.76 और भारत का औसत 37.95 है। इन दोनों खिलाड़ियों का फर्स्ट क्लास करियर तो शानदार रहा है। लेकिन अभी तक ईशान को भारत की ओर से एक भी टेस्ट खेलने को नहीं मिला है। वहीं भरत ने पूरी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली थी। लेकिन इस दौरान 6 पारियों में वो सिर्फ 44 रन बना पाए। यानी कि एक भी अच्छी पारी वो पूरी सीरीज में नहीं खेल पाए, ऐसे में सिलेक्शन की टक्कर तो तगड़ी रहने वाली है। 

दो स्पिनर्स में से खेलेगा कोई एक

वहीं अभी तक ये भी तय नहीं है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा WTC फाइनल में एक स्पिनर लेकर उतरेंगे या दो। अगर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों फाइनल मैच खेलते हैं तो शार्दुल ठाकुर को बाहर बैठना पड़ेगा। वहीं अगर शार्दुल खेले तो दोनों स्पिनर्स में से कोई एक ही खेल पाएगा। ऐसे में मैनेजमेंट के सामने टीम चुनने की एक बड़ी चुनौती होगी।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनदकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement