Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इशान किशन ने लगाई डबल सेंचुरी, फिर भी तीन मैचों में बाहर, रोहित शर्मा और शुभमन गिल के सामने खुलासा

Ishan Kishan Shubman Gill Rohit Sharma Video : इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वन डे में दोहरा शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद वे तीन मैचों से बाहर रहे, इसके बाद वापसी हुई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 19, 2023 12:41 IST
Ishan Kishan - India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan

Ishan Kishan Shubman Gill Rohit Sharma Video : शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वन डे मैच में दोहरा शतक लगाकर नए कीर्तिमान रचने का काम किया। शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत ही भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 350 रनों का टागरेट दिया। हालांकि इतने रन बनाने के बाद भी मैच एक तरफा नहीं हुआ और न्यूजीलैंड की टीम केवल 12 रन से मैच हारी। इस बीच इशान किशन को दोहरा शतक लगाने के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह तो मिली, लेकिन वे इस बार मिडल आर्डर में खेले, इसके बाद उनका बल्ला उस तरह से नहीं बोला, जिसके लिए इशान किशन जाने जाते हैं। इस बीच दोहरा शतक लगाने के बाद इशान किशन को लगातार तीन मैचों में बाहर बैठना पड़ा। न्यूजीलैंड के मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन और शुभमन गिल एक साथ आए, क्योंकि इन तीनों ने ही वन डे में डबल सेंचुरी लगाने का काम किया है। इस बातचीत का एक वीडियो बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें तीनों के बीच बात हो रही है। इस दौरान रोहित शर्मा ने इशान किशन की दुखती रग पर हाथ रख ​दिया और पूछा कि डबल सेंचुरी लगाने के बाद भी आपको तीन मैच में बाहर बैठना पड़ा। 

रोहित शर्मा ने पूछा सवाल तो इशान किशन ने दिया जवाब 

जब टीम इंडिया के तीन डबल सेंचुरियन साथ आए तो पहले तो कप्तान रोहित शर्मा ने इन दोनों के बारे में बताया और इसके बाद इशान किशन ने शुभमन गिल से पूछा कि मैच से पहले आप क्या खाते हो, जो इतने बड़ी पारी खेलते हो। इस बीच रोहित शर्मा ने इशान किशन से पूछा लिया कि आपने श्रीलंका के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई और उसके बाद भी आप तीन मैचों में बाहर रहे, ऐसा क्यों हुआ। इस पर इशान किशन ने जवाब दिया कि भैया कप्तान तो आप हो और फ्रेम में दिख रहे तीन के तीनों खिलाड़ी एक दूसरे को देखकर हंसने लगे। इसके साथ ही वीडियो खत्म हो जाता है। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वन डे मैच में इशान किशन ने डबल सेंचुरी लगा​ई थी, उसी मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली का शतक भी आया था। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वन डे सीरीज के हर मैच में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की और इशान को प्लेइंग इलेवन में जाने का मौका नहीं मिला। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं, इसलिए इशान किशन की वापसी हुई। चौ​थे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इशान किशन ने 14 गेंदों का सामना किया और केवल पांच ही रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जब एक तरफ से भारत के विकेट लगातार गिरते रहे, इसके बाद भी शुभमन गिल ने कमाल का खेल दिखाया और शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। 

शुभमन गिल का रहा जलवा, रचे कई कीर्तिमान 
शुभमन गिल की बात की जाए तो उन्होंने एक डबल सेंचुरी तो लगाई ही साथ ही कई और कीर्तिमान भी अपने नाम करने का काम किया। गिल ने 149 गेंदों पर 208 रन की पारी खेली और आखिरी ओवर में आउट हुए। इस दौरान शुभम​न गिल के बल्ले से नौ छक्के और 19 छक्के लगाए। इस मैच में शतक लगाने के बाद ही शुभमन गिल ने वन डे में अपने 1000 रन भी पूरे कर ​लिए। वे भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अब टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वन डे मैच शनिवार को खेला जाएगा। ये मैच रायपुर में होगा। देखना होगा​ कि इसमें दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement