Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL में दो साल बाद लौटते ही इस खिलाड़ी ने उगली आग, टीम इंडिया में 10 साल से नहीं मिली एंट्री

आईपीएल 2023 में अपने शुरुआती पांच मुकाबले हारने के दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के खिलाफ कई बदलाव किए। दो साल बाद लीग में एक ऐसा स्टार गेंदबाज लौटा जिसने आते ही आग उगल दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 20, 2023 22:13 IST
Ishant Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Ishant Sharma

आईपीएल 2023 के 28वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है। सीजन के शुरुआती पांच मुकाबले हारने वाली दिल्ली की टीम ने इस मैच में कई बदलाव किए। इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हुई जिसने दो साल बाद आईपीएल में वापसी की। खास बात यह भी है कि यह खिलाड़ी साल 2013 से भारत की टी20 टीम से भी बाहर है। इस खिलाड़ी की वापसी ऐसी हुई कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मुकाबले में यह ट्रंप कार्ड साबित हुई। इस खिलाड़ी ने ऐसी आग उगली कि केकेआर के कप्तान और एक सीनियर खिलाड़ी को वापस पवेलियन भेजा और 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जिन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने कप्तान नितीश राणा को पहले आउट किया। फिर सुनील नरेन को भी उन्होंने पवेलियन भेजा। आईपीएल में दो साल बाद उनकी वापसी हुई। आखिरी मुकाबला ईशांत शर्मा ने मई 2021 में पंजाब के खिलाफ खेला था। वहीं अगर टीम इंडिया की बात करें तो नवंबर 2021 से वह इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं। तो 2016 के बाद वनडे टीम और 2013 के बाद टी20 टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। यानी जो खिलाड़ी 10 साल से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है उसने शानदार गेंदबाजी करते हुए केकेआर के बल्लेबाजों को पस्त कर दिया।

Ishant Sharma

Image Source : PTI
ईशांत शर्मा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2023 में अपने शुरुआती पांच मुकाबले गंवाए। उसके बाद टीम ने छठे मुकाबले में कई बदलाव किए। इस मैच में मुस्तफिजुर रहमान को बाहर करते ईशांत शर्मा के अनुभव को तवज्जो दी गई। इस सीजन उन्हें 50 लाख में दिल्ली की टीम ने बेस प्राइज पर ही अपने साथ जोड़ा था। वह आखिरी बार साल 2021 में खेले थे जहां 3 मैचों में उन्हें सिर्फ एक विकेट ही मिला था। फिर साल 2022 में किसी भी टीम ने उनके ऊपर दांव नहीं लगाया। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें लिया और पांच हार के बाद छठे मैच में उन्हें जगह मिली।

DC vs KKR: ईशांत शर्मा

Image Source : AP
DC vs KKR: ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा का करियर रिकॉर्ड

ईशांत शर्मा का यह 94वां आईपीएल मुकाबला था। उन्होंने अभी तक कुल 74 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल में उनका 12 रन देकर 5 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनकी इकॉनमी 8.10 की रही है। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें सिर्फ 8 विकेट उनके नाम दर्ज हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में ईशांत शर्मा ने 105 मुकाबले खेलते हुए 311 विकेट और 80 वनडे खेलते हुए 115 विकेट झटके हैं। 

यह भी पढ़ें:-

कैप्टेंसी मिलते ही विराट कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को भी छोड़ दिया पीछे

IPL 2023 में RCB के खिलाड़ियों का दबदबा, विराट कोहली के कप्तान बनते ही मिली डबल खुशी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement