Friday, April 26, 2024
Advertisement

NZ v BAN: पहले टेस्ट शतक को कीवी बल्लेबाज कॉनवे ने बताया खास एहसास

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच बे ओवल में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें पहले दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने शानदार शतक जड़ा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 01, 2022 18:20 IST
NZ v BAN: पहले टेस्ट शतक को...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC NZ v BAN: पहले टेस्ट शतक को कीवी बल्लेबाज कॉनवे ने बताया खास एहसास  

Highlights

  • 30 वर्षीय कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 विश्व कप में चोट से उभरने के बाद वापसी की थी।
  • कॉनवे ने विल यंग के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों साझेदारी भी की।

न्यूजीलैंड| न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच बे ओवल में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें पहले दिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने शानदार शतक जड़ा। कॉनवे ने 16 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद डेवोन कॉनवे ने शनिवार को कहा कि घर पर अपना पहला टेस्ट शतक बनाना एक बेहद खास एहसास है। साथ ही उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की प्रशंसा भी की। 2022 में कॉनवे ने शानदार शुरुआत की है। उन्होंने 122 रन बनाकर न्यूजीलैंड के स्कोर को पहले दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के खिलाफ 258/5 पर पहुंच दिया। कॉनवे घरेलू और विदेशी मैचों में पहली पारी में शतक बनाने वाले छठे टेस्ट बल्लेबाज भी बने।

कॉनवे ने कहा, "यह एक बहुत ही खास एहसास है। मुझे लगता है कि आज, न्यूजीलैंड के लिए घर में टेस्ट मैच में खेलना बहुत खास था और फिर व्यक्तिगत रूप से रॉस टेलर के साथ विकेट पर रन बनाना बहुत अच्छा लगा। जब मैंने वह मुकाम हासिल किया, तो उन्होंने मुझे बधाई दी। मैं इसे कभी भूल नहीं पाऊंगा।"

30 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप में चोट से उभरने के बाद वापसी की थी। इस चोट के कारण वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। इसके बाद, यहां बांग्लादेश की टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में कॉनवे शून्य पर आउट हो गए थे।

कॉनवे ने कहा, "मैंने पिछले आठ हफ्तों में क्रिकेट नहीं खेला, इसलिए यह शतक लगाकर टीम में योगदान करना अच्छा था। शायद इससे पहले अभ्यास मैच में मेरे चार से पांच कठिन सत्र थे। यह थोड़ा निराशाजनक था कि मैं उस अभ्यास मैच में ज्यादा देर के लिए नहीं खेल सका, लेकिन इसके बावजूद टीम प्रबंधन ने मुझ पर भरोसा जताया और मुझे पहले टेस्ट में मौका दिया।" कॉनवे ने 122 रन बनाने के अलावा, सलामी बल्लेबाज विल यंग के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों साझेदारी भी की, जिन्होंने 52 रन बनाए।

(With Bhasha Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement