Monday, April 29, 2024
Advertisement

केरल के इस खिलाड़ी ने 37 साल की उम्र में किया कमाल, 9 विकेट लेकर किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ मैच में केरल के लिए एक स्टार बॉलर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी में 9 विकेट अपने नाम किए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 12, 2024 2:33 IST
Jalaj Saxena- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jalaj Saxena

Ranji Trophy 2024 Kerala vs Bengal: रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी में केरल और बंगाल के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बंगाल के खिलाफ पहली पारी में केरल की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने 9 विकेट हासिल किए और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इस प्लेयर की वजह से ही केरल की टीम ने जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए। इस प्लेयर ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। 

इस प्लेयर ने की दमदार गेंदबाजी

घरेलू क्रिकेट के दिग्गज जलज सक्सेना ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 68 रन देकर नौ विकेट लिए, जिससे केरल ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में बंगाल पर कड़ा शिकंजा कस दिया। बंगाल ने सुबह अपनी पहली 8 विकेट पर 172 रन से आगे बढ़ाई लेकिन केवल आठ रन जोड़कर अपने बाकी बचे दोनों विकेट गंवा दिए। सक्सेना ने यह दोनों विकेट हासिल किए। पहली पारी में मजबूत बढ़त हासिल करने के बावजूद केरल के कप्तान संजू सैमसन ने बंगाल को फॉलोऑन नहीं दिया और अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 265 रन की स्कोर पर समाप्त घोषित करके मेहमान टीम के सामने 449 रन का लक्ष्य रखा। 

बंगाल ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 77 रन बनाए थे। अभिमन्यु ईश्वरन 33 रन बनाकर खेल रहे हैं। उसे जीत के लिए अभी भी 372 रन और चाहिए। मेहमान टीम पहली पारी में 180 रन पर आउट हो गई, इससे पहले केरल ने रोहन कुन्नुमल, सचिन बेबी और श्रेयस गोपाल के अर्धशतकों की मदद से अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 265 रन बनाकर घोषित कर दी।

ऐसा रहा है करियर

जलज सक्सेना ने 138 फर्स्ट क्लास मैचों में 429 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 104 लिस्ट ए मैचों में 117 विकेट अपने नाम किए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका बल्ला भी जमकर बोला है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6613 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल है। 37 साल की उम्र में भी उनकी फुर्ती देखते ही बनती है। 

यह भी पढ़ें: 

फाइनल मैच हारते ही टूटा कप्तान उदय सहारन का दिल, बताई हार की सबसे बड़ी वजह

ग्लेन मैक्सवेल ने ध्वस्त किया सूर्यकुमार यादव का बड़ा रिकॉर्ड, शतक लगाया मचाया धमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement