Monday, April 29, 2024
Advertisement

Glenn Maxwell: ग्लेन मैक्सवेल ने ध्वस्त किया सूर्यकुमार यादव का बड़ा रिकॉर्ड, शतक लगाकर मचाया धमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी की और उन्होंने सूर्यकुमार यादव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 12, 2024 7:54 IST
Glenn Maxwell And Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Glenn Maxwell And Suryakumar Yadav

Glenn Maxwell Breaks Suryakumar Yadav Record: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में 2-0 की लीड ले ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 207 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली। इसी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में जीत हासिल कर सकी। तूफानी बल्लेबाजी से मैक्सवेल ने इस मैच में सूर्यकुमार यादव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

ध्वस्त किया सूर्या का रिकॉर्ड

स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 55 गेंद में नाबाद 120 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 8 छक्के शामिल थे। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर चार पर खेलने उतरे थे। T20I मैच में चार नंबर पर खेलते हुए मैक्सवेल ने 120 रनों की पारी खेली। अब वह T20I में नंबर चार पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सूर्या ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ T20I मैच में नंबर चार पर बैटिंग करते हुए 117 रन बनाए थे। 

ग्लेन मैक्सवेल ने कही ये बात

ग्लेन मैक्सवेल ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा कि यह मनोरंजक रहा। इससे मुझे मौका मिला। यह शानदार विकेट था। इसका फायदा उठाना और क्रीज पर समय बिताना शानदार रहा। मैं मुश्किलों से पार पाने के लिए हमेशा अपने हाथ की फुर्ती पर निर्भर रहता हूं। और आज यह मेरे लिए वास्तव में कारगर रहा। 

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत 

ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। डेविड वॉर्नर ने मैच में 22 रन बनाए। जोस इंग्लिश ने चार रन, मिचेल मार्श ने 29 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 120 रनों की पारी खेली। टिम डेविड ने अंत में 31 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 241 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल ने जरूर 63 रन बनाए। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। वह टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। 

यह भी पढ़ें: 

फाइनल मैच हारते ही टूटा कप्तान उदय सहारन का दिल, बताई हार की सबसे बड़ी वजह

सौम्य पांडे ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा, तोड़ा इस भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement