Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह सभी फॉर्मेट में नहीं खेल सकते..., दिग्गज गेंदबाज का भारतीय पेसर पर बड़ा बयान

जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा एशिया कप 2023 में अभी तक दो पारियों में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार स्पेल निकाला था। फिर श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने शुरुआती दो विकेट झटके।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 15, 2023 17:57 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : AP Jasprit Bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप में पूरी जोर आजमाइश के साथ तैयारी में जुटी है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के गेंदबाजी क्रम की रीढ़ जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है। बुमराह ने इस टूर्नामेंट में कुल 3 मैच खेले और दो पारियों में उन्होंने गेंदबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती ओवर्स में उनके सामने बल्लेबाज परेशानी में नजर आए। ऐसे में अब आगामी विश्व कप में उनके ऊपर सभी की नजरें होंगी। इससे पहले टीम इंडिया उनकी फिटनेस और वर्कलोड मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान देना चाहेगी। अभी बुमराह करीब एक साल बाद टीम में लौटे हैं। अब उनकी फिटनेस पर एक पूर्व दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है।

करियर को बढ़ाने के लिए यह करना जरूरी...

श्रीलंका की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके महान तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बयान दिया है। कोलंबो में मीडिया से बात करते हुए वास ने कहा कि, बुमराह ऐसे गेंदबाज हैं जो सभी फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं। उनको लगता है कि जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज को अपना करियर बढ़ाने और चोटों से बचने के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहिए। वास ने साथ ही कहा कि, भारतीय सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट को बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट को संभालने के लिए काफी सतर्कता से सही फॉर्मेट को चुनना चाहिए और उसी के अनुसार रणनीति बनानी चाहिए। 

चामिंडा वास का पूरा बयान

चामिंडा वास ने शुक्रवार को कोलंबो में पत्रकारों से बात की और कहा, बुमराह जैसे खिलाड़ी का गेंदबाजी करने का एक्शन अलग तरह का है। इस तरह की प्रतिभा वाले गेंदबाज को हमें संभाल कर रखना चाहिए। ऐसे गेंदबाज सभी फॉर्मेट में नहीं खेल सकते हैं। हमें उचित फॉर्मेट देखकर इसके अनुसार ही उनके खेलने पर फैसला करना चाहिए। बुमराह ने मौजूदा एशिया कप में अभी तक दो पारियों में तीन विकेट झटके हैं। उनकी इकॉनमी भी 4 की रही है।

रोहित और विराट की तारीफ में कही यह बात

वास ने इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली विश्व कप में भारत के लिए धुआंधार बल्लेबाजी करेंगे। हम सभी जानते हैं कि विराट विशेष खिलाड़ी है और पिछले दशक से वह जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं वह शानदार है। यहां तक कि रोहित भी, मुझे पूरा भरोसा है कि भारत के लिए अपना शत प्रतिशत देंगे। सभी फैंस इन दो खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का इंतजार कर रहे हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि वे भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें:-

रवींद्र जडेजा ने हासिल किया खास मुकाम, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के क्लब में हुए शामिल

टीम से बाहर होकर भी चर्चा में विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement