Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए एक और टेंशन, जसप्रीत बुमराह की वापसी पर अभी भी सस्पेंस!

जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच से ही बाहर हो गए थे। उसके बाद से उन्होंने एक भी मैच ना इंटरनेशनल और ना डोमेस्टिक खेला है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 18, 2023 22:02 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah

भारतीय क्रिकेट फैंस जो जसप्रीत बुमराह के जल्द वापसी करने और फिट होने की खबरें सुनकर खुश थे, उन्हें इस नए अपडेट से बड़ा झटका लग सकता है। भारतीय टीम 13 अगस्त को वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। टीम इंडिया 18 से 23 अगस्त तक डबलिन में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। आगामी एशिया कप से पहले चेक करने के लिए इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय मानी जा रही थी। खुद बुमराह ने भी गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो शेयर किए थे। पर अब एनसीए की तरफ से आए बयान ने चिंता बढ़ी दी है।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी, NCA की खेल विज्ञान और चिकित्सा टीम वनडे विश्व कप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पर इसको लेकर अभी कोई भी पक्के तौर पर यह नहीं कह पा रहा है कि वह आयरलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए पूरी तरह फिट हो पाएंगे या नहीं। 29 वर्षीय बुमराह आयरलैंड दौरे पर जाते हैं तब भी इसकी संभावना बहुत कम है कि वह तीनों मैच में खेल पाएंगे। इन मैचों का आयोजन एक दिन के अंतराल पर किया जाएगा। 18, 20 और 23 अगस्त को यह मुकाबले खेले जाएंगे।

बुमराह की वापसी पर क्यों है सस्पेंस?

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के लिए हुई सर्जरी से उबर रहे हैं। बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से बताया कि, अभी तक एक अलिखित नियम चलता रहा है कि अगर कोई चोट से उबर कर लंबे समय बाद वापसी करता है तो उसे अपनी फिटनेस साबित करने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा। मुझे लगता है कि एनसीए और चयन समिति में उन्हें छूट दी है क्योंकि वह देवधर ट्रॉफी के मैचों के लिए पश्चिम क्षेत्र की टीम में शामिल नहीं हैं। इसका मतलब यह भी है कि वह भी मैच खेलने के लिए तैयार नहीं है नहीं तो वह देवधर ट्रॉफी का एक मैच खेलता। 

आयरलैंड दौरे के लिए टीम की घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी और इस बीच बुमराह को फिट होने का पूरा मौका मिल जाएगा। आयरलैंड दौरे के लिए चयन बैठक से पहले एनसीए के फिजियो चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और उनकी टीम को सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट देंगे। यदि फिजियो की रिपोर्ट में यह बात होती है कि बुमराह चार ओवर करने के अलावा 16 ओवर तक क्षेत्ररक्षण करने में सक्षम हैं और उसके बाद वनडे में 40 ओवर तक क्षेत्ररक्षण कर सकते हैं तो फिर उनका चयन किया जाएगा। अभी तक की जानकारी के अनुसार सेलेक्शन पैनल को फिजियो की तरफ से हरी झंडी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप मैचों के टिकट प्राइज पर विवाद! BCCI और CAB आमने-सामने, सौरव गांगुली ने किया हस्तक्षेप

टेस्ट मैच से पहले ही बदल गई टीम की Playing 11, कप्तान ने इस खिलाड़ी को कर दिया बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement