Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप मैचों के टिकट प्राइज पर विवाद! BCCI और CAB आमने-सामने, सौरव गांगुली ने किया हस्तक्षेप

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। इस मेगा इवेंट के पांच मुकाबले ईडेन गार्डेन्स में खेले जाएंगे। इसके टिकट प्राइज को लेकर अब विवाद छिड़ गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 18, 2023 21:20 IST
sourav Ganguly, ODI world cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY, PTI वर्ल्ड कप 2023 के टिकट प्राइज को लेकर BCCI और CAB के बीच विवाद की खबरें हैं

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होना है। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछले साल के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगी। वहीं इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इसके अलावा पांच मुकाबले इस टूर्नामेंट के कोलकाता के ऐतिहासिक ईडेन गार्डेन्स में भी होने है। इसमें एक भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला भी शामिल है। इसको लेकर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने इस वेन्यू पर होने वाले मैचों के टिकट के प्राइज का भी ऐलान कर दिया था। इस पर एक रिपोर्ट में कहा गया कि बीसीसीआई इससे नाखुश था।

दरअसल बीसीसीआई का मानना था कि सीएबी ने टिकट प्राइज को लेकर बोर्ड से कोई चर्चा नहीं की। इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए पूर्व बीसीसीआई और सीएबी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपना बयान जारी किया है। सौरव मंगलवार को वर्ल्ड कप की तैयारियों का जायजा लेने ईडेन गार्डेन्स पहुंचे थे। अगर टिकट प्राइज की बात करें तो ईडेन गार्डेन्स पर नीदरलैंड बनाम बांग्लादेश, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, भारत बनाम साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, यह चार लीग मैच रखे गए हैं। वहीं एक सेमीफाइनल मुकाबला भी इस मैदान पर खेला जाएगा।

कितने पैसों में मिलेंगे इस वेन्यू के वर्ल्ड कप टिकट?

सीएबी द्वारा जारी टिकट के प्राइज के अनुसार भारत के मैच और सेमीफाइनल के मुकाबले के टिकट सबसे महंगे होने वाले हैं। इन दोनों मैचों के टिकट की शुरुआत 800 से होगी और 3000 तक जाएगी। वहीं पाकिस्तान के मैच का टिकट प्राइज 800 से 2200 रुपए तक होगा। इसके अलावा बांग्लादेश और नीदरलैंड के मुकाबले का टिकट प्राइज 650 रुपए से 1500 रुपए तक का होगा। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सीएबी द्वारा अपने मन से टिकट प्राइज तय करने से खुश नहीं था। इस पर अब सौरव गांगुली ने मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया दी।

सौरव गांगुली का दो टूक बयान

सौरव गांगुली ने पिछले कुछ सालों में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को संभाला है। वहीं उससे पहले वह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के भी अध्यक्ष रह चुके थे। ऐसे में वह दोनों संस्थाओं की कार्यशैली से परिचित हैं। उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए अपना बयान दिया और कहा, यह पूरी तरह से सीएबी का मुद्दा है। उन्हें ही इससे निपटना चाहिए। उनके इस बयान का मतलब साफ था कि, वह मानते हैं कि यहां होने वाले मैचों के टिकट प्राइज को तय करने का पूरा हक सीएबी का है। सीएबी ऑफिसर ने बताया कि, सौरव गांगुली यहां ईडेन गार्डेन्स के रिनोवेशन कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:-

टेस्ट मैच से पहले ही बदल गई टीम की Playing 11, कप्तान ने इस खिलाड़ी को कर दिया बाहर

सऊद शकील ने छठे टेस्ट में ही रच दिया इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement