1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम के लिए 200 वनडे मैच खेलने पर झूलन गोस्वामी ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के लिए 200 वनडे मैच खेलने पर झूलन गोस्वामी ने दिया बड़ा बयान

झूलन गोस्वामी ने ईडन पार्क में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए अपने 200वें वनडे मैच में शिरकत की।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 19, 2022 20:17 IST
Jhulan Goswami, india vs Australia, cricket, sports, IND vs AUS, ICC Women's World cup, ICC Women's - India TV Hindi News
Image Source : GETTY Jhulan Goswami

भारतीय महिला क्रिकेट टीम कीअनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शनिवार को कहा कि जब भी उन्हें नीली जर्सी पहनने का मौका मिला, उनके लिए हमेशा खुशी की बात रही है। गोस्वामी ने ईडन पार्क में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए अपने 200वें वनडे मैच में शिरकत की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान, गोस्वामी 200 मैचों में महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहले गेंदबाज और कुल मिलाकर दूसरी खिलाड़ी बन गईं। 

महिला वनडे क्रिकेट में 200 की उपस्थिति के निशान को तोड़ने वाली पहली क्रिकेटर उनकी लंबे समय तक टीम की साथी और भारत की कप्तान मिताली राज रही हैं, जिन्होंने मैच शुरू होने से पहले उन्हें एक विशेष टोपी भेंट की थी।

यह भी पढ़ें- ICC Women's WC 2022: यस्तिका भाटिया ने बताया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मिली हार का कारण

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में गोस्वामी ने कहा, "ठीक है, आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। भारत के लिए खेलना एक सम्मान की बात है। जब भी मैंने यह जर्सी पहनी है, यह मेरे लिए खुशी की बात रही है। यह हमेशा विशेष रहा है और मैंने हमेशा 100 प्रतिशत से अधिक योगदान देने की कोशिश की है।"

विशेष कैप समारोह शुरू होने से पहले, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एकदिवसीय क्रिकेट में मुकाम हासिल करने पर गोस्वामी को बधाई दी।

यह भी पढ़ें- SA vs BAN : बांग्लादेश की टीम ने रच दिया इतिहास, जानिए कैसे

उन्होंने कहा, "200 वनडे मैच खेलने के लिए, एक तेज गेंदबाज के रूप में मुझे लगता है कि यह अविश्वसनीय है। हमारे लिए, आप हमेशा एक प्रेरणा रहे हैं। आपका काम नैतिकता यह कुछ ऐसा है जिसका हमने पहले दिन से ड्रेसिंग रूम में पालन किया है।"

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गोस्वामी को 200वां एकदिवसीय मैच खेलने के लिए बधाई दी। सिंह ने ट्वीट किया, "200 एकदिवसीय मैच खेलना काफी बड़ी उपलब्धि है। यह हासिल करने वाली केवल दूसरी महिला। शानदार झूलन। इसे बनाए रखें और आगे बढ़ते रहें।"

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एलिसे पेरी ने 200 वनडे मैचों में गोस्वामी की सराहना की। पेरी ने ट्वीट किया, "वास्तव में एक अद्भुत खिलाड़ी और व्यक्ति की ओर से एक अविश्वसनीय उपलब्धि। झूलन को बधाई, हम आपके खिलाफ खेलने के लिए बहुत भाग्यशाली रहे हैं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : विराट कोहली और एमएस धोनी को नहीं मिला ये मौका, हार्दिक पांड्या ने कर दिया

 

भारत के पूर्व क्रिकेटर नूशिन अल खादीर ने ट्वीट किया, "अभूतपूर्व दृश्य। झूलन के लिए 200वां एकदिवसीय मैच खेलने पर हार्दिक बधाई। एक योद्धा के लिए अविश्वसनीय उपलब्धि है। खेल की एक लीजेंड। दुनिया भर में कई युवा प्रतिभाओं के लिए एक प्रेरणा रही हैं।"

गोस्वामी अपनी 200वीं एकदिवसीय उपस्थिति को यादगार नहीं बना सकी, क्योंकि उन्होंने 9.3 ओवरों में एक भी विकेट हासिल नहीं की और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच छह विकेट से मैच जीत लिया।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड