Monday, April 29, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स में गोल्ड जीत चुके खिलाड़ी ने 18 गेंदों में लगाया अर्धशतक, विस्फोटक बैटिंग से किया कमाल

Uttarakhand vs Vidarbha: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ ने उत्तराखंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाले एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस प्लेयर ने सिर्फ 18 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 16, 2023 16:27 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विदर्भ ने उत्तराखंड को 7 विकेट से हरा दिया। विदर्भ के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। इस मैच में विदर्भ के लिए जितेश शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। एक समय विदर्भ की टीम मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन जितेश ने बड़ी पारी खेलकर विदर्भ की टीम को जीत दिला दी। 

जितेश शर्मा ने किया कमाल 

142 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी विदर्भ की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब अथर्व तायडे (15 रन) और ध्रुव शोरे (9 रन) जल्दी आउट हो गए। इसके बाद करुण नायर भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन शुभम दुबे और जितेश शर्मा ने शानदार पारी खेली। जितेश ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। उन्होंने 18 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे। उन्होंने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। शुभम दुबे ने 24 गेंदों में 47 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के लगाए। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही विदर्भ की टीम मैच जीतने में सफल रही।

जितेश शर्मा पिछले कुछ समय से अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 14 गेंदों में 309 रन बनाए। इसके बाद एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने भारत के लिए तीन टी20 मैच खेले हैं। जितेश एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।  

उत्तराखंड ने बनाए थे 141 रन

उत्तराखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए युवराज चौधरी ने 27 रन, अवनीश सुधा ने 50 रन, कुनाल चंदीला ने 14 रन बनाए। स्वपनिल सिंह ने 26 रनों का योगदान दिया। अवनीश के अलावा उत्तराखंड के सभी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और पवेलियन लौट गए। विदर्भ के लिए दर्शन नालकंडे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट और अक्षय कर्णवार ने 1 विकेट हासिल किया। 

यह भी पढ़ें: 

Olympics में क्रिकेट की वापसी पर नीता अंबानी ने जताई खुशी, बताया ऐतिहासिक फैसला

रोहित शर्मा के निशाने पर आया एबी डिविलियर्स का बहुत बड़ा कीर्तिमान, वनडे विश्व कप में होगा कारनामा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement