Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के निशाने पर आया एबी डिविलियर्स का बहुत बड़ा कीर्तिमान, वनडे विश्व कप में होगा कारनामा!

ODI World Cup 2023 Rohit Sharma : रोहित शर्मा इस साल के विश्व कप के हर मैच में कोई न कोई ​कीर्तिमान ध्वस्त कर रहे हैं। अब भारत बनाम बांग्लादेश मैच में वे एक और रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जो 19 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 16, 2023 14:52 IST
Rohit Sharma in ODI WC 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma in ODI WC 2023

ODI World Cup 2023 Rohit Sharma : वनडे विश्व कप 2023 का आगाज होते ही टीम इंडिया के कप्तान और पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा गजब के फार्म में आ गए हैं। वैसे तो रोहित पहले भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वर्ल्ड कप की बात ही कुछ और होती है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए हों, लेकिन दूसरे और तीसरे मुकाबले में उन्होंने ऐसी पारी खेली कि पूरी दुनिया देखती रह गई। लगातार तीन मैच जीतकर टीम इंडिया इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर है और अब 19 अक्टूबर को पुणे में ​बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। इस बीच रोहित शर्मा एक और बड़े कीर्तिमान की ओर बढ़ रहे हैं, वैसे तो उन्हें नंबर एक पर जाने के लिए कुछ वक्त लगेगा, लेकिन साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार एबी डिविलियर्स का रिकार्ड तो अगले ही मुकाबले में टूट सकता है। 

वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं रोहित शर्मा 

दरअसल रोहित शर्मा इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट में सबस ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में शिखर पर बैठे हैं। इतना ही नहीं, वे वनडे में भी सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी वे सबसे ज्यादा सिक्स लगा चुके हैं। लेकिन बात अगर वनडे विश्व कप की करें तो इस मामले में रोहित शर्मा पीछे हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार ​​क्रिस गेल ने 35 मुकाबले खेलकर सबसे ज्यादा 49 छक्के लगाए हैं। उनसे ज्यादा सिक्स आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में उनसे आगे कोई नहीं है। दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं। उन्होंने 23 मैचों में 37 छक्के लगाने का काम किया है। तीसरे नंबर पर इस वक्त रोहित शर्मा हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 20 वर्ल्ड कप के मैचों में 34 सिक्स लगा दिए हैं। यानी वे डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने से महज चार सिक्स और दूर हैं। 

रोहित शर्मा ने पिछले दो मुकाबलों में लगाए हैं 11 छक्के 
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 131 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। जहां उनके बल्ले से 16 चौके और 5 छक्के आए। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में भी रोहित शर्मा ने 86 रन की बड़ी पारी खेली। इस मैच में उन्होंने छह चौके और छह छक्के लगाए। यानी दो ही मैच में उनके नाम 11 सिक्स हो चुके हैं। इस तरह से वे अगर चले तो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में एबी​ डि​​विलियर्स का रिकार्ड बड़ी आसानी से तोड़ सकते हैं और इसके बाद बारी आएगी क्रिस गेल की। अभी रोहित शर्मा 6 मुकाबले और खेलेंगे और अगर सेमीफाइनल और के बाद फाइनल भी खेलने का मौका मिला तो फिर आठ मैच भी मिल सकते हैं। ऐसे में क्रिस गेल को पीछे छोड़ना कोई बड़ा काम नहीं होगा। लेकिन देखना होगा कि आने वाले दिनों में जो मैच हैं, उसमें रोहित शर्मा कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC World Cup 2023 : इन टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह आसान, लेकिन ​कहां फंसा पेंच

अफगानिस्तान की जीत में इस भारतीय का है बड़ा हाथ, आपको पता भी नहीं होगा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement