Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Olympics में क्रिकेट की वापसी पर नीता अंबानी ने जताई खुशी, बताया ऐतिहासिक फैसला

Cricket In Olympics: मुंबई में चल रही अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की बैठक में साल 2028 में होने वाले लॉस एंजिलिस ओलंपिक गेम्स में क्रिकेट को भी शामिल कर लिया गया। इस पर ओलंपिक समिति की सदस्य नीता अंबानी ने अपनी खुशी को व्यक्त किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 16, 2023 15:18 IST
Thomas Bach And Nita Ambani- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV थॉमस बाच और नीता अंबानी

मुंबई में चल रही अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की बैठक में 16 अक्टूबर को साल 2028 में होने वाले लॉस एंजिलिस गेम्स में क्रिकेट को शामिल करने का ऐतिहासिक फैसला लिया गया। इस पर IOC की सदस्य नीता अंबानी ने अपनी खुशी को जताया है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि IOC के सदस्यो ने लॉस एंजिलिस में होने वाले ओलंपिक गेम्स के लिए क्रिकेट को शामिल करने पर अपनी सहमति जताई।

ओलंपिक मूवमेंट को मिलेगी काफी मदद

IOC सदस्य नीता अंबानी ने अपने बयान में क्रिकेट को शामिल किए जाने के बाद कहा कि इससे ओलंपिक मूवमेंट को विश्व के और भी देशों में लेकर जाने में काफी मदद मिलेगी। एक IOC सदस्य और भारतीय होने के साथ मुझे इस फैसले पर सबसे ज्यादा खुशी हो रही है। मुझे खुशी है कि IOC के सदस्यों ने क्रिकेट को शामिल किए जाने के लिए इसके पक्ष में मतदान किया।

नीता अंबानी ने आगे कहा कि वैश्विक स्तर पर क्रिकेट सबसे अधिक पसंद किए जाने खेलों में से एक होने के साथ दूसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल है। 1.4 अरब भारतीयों के लिए क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं, यह एक धर्म है! मुझे खुशी है कि यह ऐतिहासिक फैसला हमारे देश में लिया गया और इसे मुंबई में हो रही 141वें IOC सत्र में पारित किया गया। ओलंपिक में क्रिकेट ते आने से इसे वैश्विक तौर पर और अधिक लोकप्रियता भी मिलेगी।

क्रिकेट के अलावा 4 अन्य खेलों को भी किया गया शामिल

अमेरिका के लॉस एंजिलिस में साल 2028 में होने वाले ओलंपिक गेम्स में क्रिकेट के अलावा 4 और खेलों को शामिल किया गया है। इन खेलों में बेसबॉल-सॉफ्टबॉल, स्क्वैश, फ्लैग फुटबॉल और लैक्रोस हैं। क्रिकेट ओलंपिक में टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें महिला और पुरुष दोनों के ही इवेंट आयोजित किए जायेंगे।

ये भी पढ़ें

इन टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह आसान, लेकिन कहां फंसा पेंच

अफगानिस्तान की जीत में इस भारतीय का है बड़ा हाथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement