Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG: अश्विन के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने की कगार पर ये स्टार बल्लेबाज, राजकोट में होगा आमना-सामना

R Ashwin: राजकोट टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड का एक स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन टेस्ट के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 14, 2024 10:55 IST
R Ashwin vs Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY अश्विन के खिलाफ महारिकॉर्ड बनाने की कगार पर ये खिलाड़ी

IND vs ENG 3rd Test: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। खासकर भारत में वह टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित होते हैं। लेकिन इंग्लैंड का एक खिलाड़ी राजकोट टेस्ट में आर अश्विन के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकता है। हालांकि दोनों देशों के बीच खेली जा रही इस सीरीज में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। 

अश्विन के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाने के करीब ये खिलाड़ी 

आर अश्विन के खिलाफ भारत में सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक ने बनाए हैं। लेकिन राजकोट टेस्ट मैच के दौरान जो रूट इस लिस्ट में एलिस्टेयर कुक से आगे निकल सकते हैं। एलिस्टेयर कुक ने अश्विन के खिलाफ भारत में 314 टेस्ट रन बनाए थे। वहीं,  जो रूट अश्विन के खिलाफ भारत में 304 टेस्ट रन बना चुके हैं। ऐसे में अब उन्हें इस लिस्ट में टॉप पर पहुंचने के लिए सिर्फ 11 रनों की जरूरत है। 

भारत में अश्विन के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन

314 रन - एलिस्टेयर कुक

304 रन - जो रूट 
202 रन - बेन स्टोक्स 
193 रन - स्टीव स्मिथ 
162 रन - डैरेन ब्रावो 

जो रूट के खिलाफ आर अश्विन का प्रदर्शन 

भारत में कुल 18 टेस्ट पारियों में आर अश्विन का सामना जो रूट से हुआ है। इस दौरान जो रूट ने 60.80 की औसत से 304 रन बनाए हैं। लेकिन आर अश्विन ने भी 5 बार उन्हें अपना शामिल बनाया है। वहीं, टेस्ट में दोनों खिलाड़ियों का आमना-सामना 23 टेस्ट पारियों में हुआ है। इस दौरान जो रूट ने 375 रन बनाए हैं और आर अश्विन ने 6 बार उन्हें आउट किया है। ऐसे में राजकोट टेस्ट मैच में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच एक शानदार टक्कर देखने को मिल सकती है। 

ये भी पढ़ें

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट, IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर!

PSL में अचानक बदला गया इस टीम का कप्तान, साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement