Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: बैजबॉल तरीके से जो रूट को हो रहा नुकसान, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी बड़ी सलाह

India vs Australia: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अब तक हुए तीन मुकाबलों में इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट का बल्ला पूरी तरह से खामोश दिखाई दिया है। इसकी बड़ी वजह जो रूट पर बैजबॉल तरीके से खेलने का असर बताया जा रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 20, 2024 23:25 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY जो रूट

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट का शुरुआती तीन मुकाबलों में बल्ला पूरी तरह से खामोश ही दिखाई दिया है। रूट के लगातार फ्लॉप होने का बड़ा कारण अपने स्वाभाविक अंदाज से बिल्कुल ही विपरीत तरीके से बल्लेबाजी करना रहा है, जिसमें वह इंग्लैंड टीम की टेस्ट क्रिकेट में खेलने की नई रणनीति बैजबॉल तरीके से बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं। हालांकि भारत के दौरे पर अब तक वह इस मामले में पूरी तरह से असफल दिखे हैं। इसी को लेकर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी जो रूट को सीरीज के बाकी बचे 2 टेस्ट मैचों से पहले एक बड़ी सलाह उनके बल्लेबाजी करने के तरीके को लेकर दी है।

रूट को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए

ब्रैंडन मैकुलम के कोच और बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड बैजबॉज अंदाज में टेस्ट मैचों में खेल रहा है। जो रूट को भारत के मौजूदा दौरे पर इससे तालमेल बिठाने में काफी ज्यादा संघर्ष करना पड़ रहा है। इसी को लेकर दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इयान चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स पर दिए अपने बयान में बैजबॉल तरीके से खेलने को बेहद खराब रणनीति बताया और कहा कि मुझे नहीं पता कि वह अपने खेल में इतना बदलाव क्यों कर रहे हैं। मैं कभी पहले से तय कर के शॉट खेलने की वकालत नहीं करूंगा। टेस्ट में 11000 से ज्यादा रन बनाने वाले रूट को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बुमराह के खिलाफ रिवर्स स्वीप शॉट खेलने के बाद काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। रूट अब तक इस टेस्ट सीरीज में 6 पारियों के बाद 12.83 के औसत से सिर्फ 77 रन ही बना सके हैं।

इंग्लैंड को राजकोट टेस्ट में मिली थी 434 रनों से हार

इंग्लैंड की टीम ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को भले ही शानदार तरीके से अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद उन्हें अगले 2 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। राजकोट के मैदान पर खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को 434 रनों की हार मिली जो साल 1934 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से इंग्लैंड टीम की ये सबसे बड़ी हार भी है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, चौथे मुकाबले में नहीं खेलेगा ये घातक खिलाड़ी

IND vs ENG: सीरीज के बीच में टीम इंडिया में वापस आया ये प्लेयर, तीसरे टेस्ट से BCCI ने किया था रिलीज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement