Friday, April 26, 2024
Advertisement

एशेज से पहले फिट होगा इंग्लैंड का यह धाकड़ बल्लेबाज! वापसी को लेकर खुद बताई यह बात

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का एक आतिशी बल्लेबाज एशेज 2023 से पहले वापसी कर सकता है। यह खिलाड़ी पिछले साल अगस्त-सितंबर में चोट लगने के बाद से बाहर है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 02, 2023 17:35 IST
जो रूट, बेन स्टोक्स और...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जो रूट, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो (left to right)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सबसे पॉपुलर श्रंखला में से एक एशेज का आयोजन इस साल जून-जुलाई में हो सकता है। उससे पहले इंग्लैंड के एक धाकड़ बल्लेबाज ने अपनी वापसी के संकेत दे दिए हैं। आपको बता दें इस खिलाड़ी ने पिछले साल इंग्लैंड के लिए चार टेस्ट शतक लगाए थे। भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी इस खिलाड़ी ने शतक लगाकर जीत को टीम इंडिया के हाथों से छीन लिया था। अब यह खिलाड़ी एक बार फिर से वापसी के लिए तैयार है। इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज ने वापसी के लिए खुद बड़ा बयान दिया है।

इंग्लैंड के आतिशी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस बार अपनी सरजमीं पर होनी वाली एशेज सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। बेयरस्टो ने खुद बयान दिया है कि, वह चोट से उबरने की प्रक्रिया में सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में वह गोल्फ कोर्स पर फिसल गए थे और उनके पैर में चोट लगी थी तथा उनका टखना ‘डिस्लोकेट’ (अपनी जगह से हट जाना) हो गया था। इस चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप और फिर पाकिस्तान के दौरे पर नहीं खेल पाए थे। फिर बेयरस्टो को पैर की सर्जरी करानी पड़ी। 

एशेज सीरीज के इस साल जून-जुलाई में आयोजित होने की संभावना है और अगर इस 33 वर्षीय यह स्टार खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो जाता है तो वह टीम में चुने जाने के लिए पहली पसंद होंगे। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि वह इंग्लैंड की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करते हैं। पिछले साल बेयरस्टो बेहतरीन फॉर्म में थे, उन्होंने चार टेस्ट शतक जड़े थे लेकिन फिर उनके यह चोट लग गई थी। तब से ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। अब उम्मीद है कि इस धाकड़ खिलाड़ी की इंग्लैंड टीम में दोबारा वापसी जल्द ही होगी। वहीं इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से भी इंग्लैंड की टीम जल्द से जल्द उनके लौटने की कामना कर रही होगी।

जॉनी बेयरस्टो

Image Source : AP
जॉनी बेयरस्टो

वापसी पर क्या बोले बेयरस्टो?

‘यॉर्कशायर पोस्ट’ के अनुसार बेयरस्टो ने बुधवार को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ पैनल में कहा, ‘‘इसमें (पैर की चोट में) सुधार हो रहा है, हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। चोट को लगे अब साढ़े चार महीने के करीब हो गए हैं। ’’ बेयरस्टो ने हालांकि एशेज तक वापसी के बारे में सकारात्मक हैं लेकिन उन्होंने वापसी की सही तारीख नहीं बताई। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अभी तक वापसी के लिये कोई तारीख नहीं मिली है, मैं सर्जन को इस महीने के अंत में दिखाऊंगा तो इंतजार कर रहा हूं कि यह कैसा रहता है। लेकिन चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं।’’

यह भी पढ़ें:-

Women's T20 World Cup 2023: टीम इंडिया की पाकिस्तान से होगी पहली भिड़ंत, जानें टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

IND vs AUS: कंगारुओं में बढ़ा भारत का खौफ, कश्मीरी गेंदबाज के साथ नेट में प्रैक्टिस कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement