Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: बदकिस्मत जोस बटलर हुए हिट विकेट, धीमी पारी खेल तोड़ा एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड

मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को मात्र 6 विकेट की दरकार थी। हर किसी को यही लग रहा था कि मेजबान पहले सेशन में ही इंग्लैंड को समेट देगी, लेकिन बटलर को यह मंजूर नहीं था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 20, 2021 15:59 IST
jos buttler Hit Wicket Video Aus vs Eng 2nd Ashes Test buttler Slowest test inning by wicketkeeper a- India TV Hindi
Image Source : AP jos buttler Hit Wicket Video Aus vs Eng 2nd Ashes Test buttler Slowest test inning by wicketkeeper ab de villiers

Highlights

  • इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 275 रनों से हार का सामना करना पड़ा।
  • चौथी पारी में बटलर ने 207 गेंदों पर 26 रन बनाए, लेकिन वह हार को नहीं टाल सके।
  • इतनी गेंद खेलने के बाद बटलर बदकिस्मत रहे और हिट विकेट आउट हुए।

एशेज 2021/22 में इंग्लैंड का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम को 275 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले गाबा में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 9 विकेट से धूल चटाई थी। कंगारुओं ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 468 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन पूरी टीम 192 रनों पर ही ढेर हो गई। इस दौरान विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर जरूर संघर्ष करते हुए दिखे, लेकिन बदकिस्मत रहे बटलर की पारी का अंत हिट विकेट के साथ हुआ। बटलर ने 207 गेंदों पर 26 रन बनाए।

AUS vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड को 275 रनों से धूल चटाकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे

मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को मात्र 6 विकेट की दरकार थी। हर किसी को यही लग रहा था कि मेजबान पहले सेशन में ही इंग्लैंड को समेट देगी, लेकिन बटलर को यह मंजूर नहीं था। बटलर एक छोर पर डटे हुए थे और इस दौरान स्टोक्स, वोक्स और रॉबिंसन ने कुछ देर उनका साथ दिया। एक समय ऐसा आ गया था जब लगने लगा था कि बटलर इस पारी के जरिए मैच को ड्रॉ करा सकते है, लेकिन तभी वह झाय रिचर्डसन की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए।

बटलर ने अपनी इस धमी पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेट कीपर एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा। बटलर का स्ट्राइकरेट इस पारी के दौरान 12.56 का रहा जो इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी जैक रसेल के बाद टेस्ट क्रिकेट में किसी विकेट कीपर द्वारा सबसे कम स्ट्राइकरेट है। एबी डी विलियर्स ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 220 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली थी इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 15 का रहा था। 

एशेज सीरीज के बाकी 3 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

WK द्वारा एक टेस्ट पारी में सबसे कम SR

12.34 - जैक रसेल बनाम दक्षिण अफ्रीका (235 पर 29* रन)

12.56 - जोस बटलर बनाम ऑस्ट्रेलिया (2007 में 26 रन)
15.00 - एबी डेविलियर्स बनाम ऑस्ट्रेलिया (220 में 33 रन)

बात मुकाबले की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 473/9 पर घोषित कर दी थी। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 236 रन ही बना पाया था। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के बाद 237 रनों की बढ़त मिली, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं दिया। दूसरी पारी ऑस्ट्रेलिया ने 230/9 पर घोषित की। ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 रन की शतकीय पारी खेलने वाले मार्नस लाबुशेन को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement