Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA के बीच टेस्ट में पहले दिन बने ये कीर्तिमान, इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले दिन का खेल पूरा हो चुका है। पहले दिन दोनों टीमों की तरफ से कई स्टार प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 26, 2023 23:28 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA

India vs South Africa 1st Test: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए हैं। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम के लिए संकटमोचन साबित हुए हैं। वह क्रीज पर 70 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत के लिए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने भी शानदार पारियां खेली, लेकिन वह बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से इस मैच में कगिसो रबाडा ने पांच विकेट लिए। आइए जानते हैं, टेस्ट मैच के पहले दिन कितने कीर्तिमान बने हैं। 

1. रबाडा ने 500 विकेट किए पूरे 

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारत के खिलाफ टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की। उनके आगे भारतीय बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए और आउट हो गए। उन्होंने मैच में 5 विकेट झटके। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। उन्होंने अपने 14 ओवर में सिर्फ 37 रन ही दिए। रबाडा ने भारत के खिलाफ टेस्ट में पहली बार 5 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 5 विकेट झटकते ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। 

2. रोहित से आगे निकले विराट कोहली 

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी लय में नजर आ रहे थे, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने मैच में 38 रन बनाए। इसी के साथ वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे ज्यादा बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे कर दिया है। कोहली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 2101 रन बनाए हैं। वहीं रोहित ने 2097 रन दर्ज हैं। 

3. रबाडा ने रोहित को किया आउट 

कगिसो रबाडा ने पहले टेस्ट में रोहित शर्मा को आउट किया है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने हैं। उन्होंने रोहित को इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 बार आउट किया है। टिम साउदी ने रोहित को इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 बार आउट किया है। 

4. केएल राहुल का विकेटकीपर के तौर पर पहला मैच 

केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार विकेटकीपर के तौर पर खेले हैं और अपने विकेटकीपर के तौर पर पहले मैच में ही उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया है। वह अभी भी क्रीज पर 70 रन बनाकर मौजूद हैं। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उनकी वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

यह भी पढ़ें; 

Playing 11 में होने के बाद भी इस प्लेयर के खेलने पर सस्पेंस, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद टीम में कौन लेगा उनकी जगह? बल्लेबाज ने खुद किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement