Friday, April 12, 2024
Advertisement

IND vs SA: Playing 11 में होने के बाद भी इस प्लेयर के खेलने पर सस्पेंस, टीम की बढ़ गईं मुश्किलें

IND vs SA 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में प्लेइंग इलेवन में होने के बाद ही एक स्टार खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस बढ़ गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 26, 2023 22:38 IST
IND vs SA Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA Test

India vs South Africa 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए हैं। क्रीज पर केएल राहुल 70 रन बनाकर जमे हुए हैं और उनसे भारतीय टीम को दूसरे दिन बड़ी उम्मीदें हैं। लेकिन अब पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के एक स्टार खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। इससे टीम की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

चोटिल हुआ ये खिलाड़ी 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन मंगलवार को यहां बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा और उनका मैच में आगे खेलना संदिग्ध है। तेज गेंदबाज मार्को यानसन पर लगाए गए विराट कोहली के ड्राइव को रोकने के प्रयास में बावुमा चोटिल हो गए और उन्हें 20वें ओवर में मैदान छोड़ना पड़ा। 

स्कैन होना बाकी 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अनुसार स्कैन से पता चला है कि उनकी बायीं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है। अब उन्हें स्कैन के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद ही उनकी सही स्थिति का पता चल पाएगा। फिर उनके खेलने पर फैसला हो सकता है। बावुमा इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में  हैमस्ट्रिंग की चोट के साथ खेले थे।  

इस प्लेयर ने संभाली कप्तानी की जिम्मेदारी 

टेम्बा बावुमा एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र में गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल होने के बाद फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए। उनके स्थान पर डीन एल्गर ने कार्यवाहक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली। एल्गर ने इस सीरीज के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है। बावुमा की जगह वियान मुल्डर ने फील्डिंग की। 

भारत ने बनाए 208 रन 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शुभमन गिल भी 2 रन बनाकर आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल ने 17 रनों का योगदान दिया। एक समय तीन विकेट गंवाकर भारतीय टीम मुश्किल में फंसी हुई दिखाई दे रही थी। लेकिन श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। कोहली ने 38 रन और अय्यर ने 31 रन बनाए। केएल राहुल अभी भी 70 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और भारतीय टीम को उनसे दूसरे दिन बड़ी पारी उम्मीद है। तीसरे सेशन में बारिश ने खलल डाला। इसी वजह से खेल आगे नहीं बढ़ सका। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बना लिए हैं। साउथ अफ्रीका के लिए कैगिसो रबाडा ने 5 विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: 

डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद टीम में कौन लेगा उनकी जगह? बल्लेबाज ने खुद किया बड़ा ऐलान

विनेश फोगाट ने अब उठाया बड़ा कदम, खेल रत्न के साथ इस अवॉर्ड को लौटाने का किया फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement