Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम पर मंडराए संकट के बादल, बीच सीरीज में कप्तान के बाहर होने का खतरा

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। बीच सीरीज से कप्तान के ही बाहर होने का खतरा दिख रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 15, 2024 11:50 IST
Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY केन विलियमसन

जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले इस वक्त लगभग सभी टीमें टी20 इंटरनेशनल मैच खेलकर अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज जारी है। इसके दो मैच हो चुके हैं और आखिरी मैच बाकी है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इसके पहले दो मैच हो चुके हैं, जिसे न्यूजीलैंड ने जीता है। लेकिन अभी तीन मैच और बाकी हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो सकते हैं, इसका खतरा मंडराने लगा है। 

केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में हो गए थे चोटिल 

पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में केन विलियमसन ने बतौर कप्तान वापसी की थी। पहला मैच तो ठीकठाक निकल गया, लेकिन दूसरे मुका​बले में वे चोटिल हो गए। दूसरे मुकाबले में जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी वक्त उनकी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में जकड़न हुई और इसके बाद वे बाहर चले गए। इसके बाद वापस ही नहीं आए। बाकी मुकाबले में टिम साउदी ने कप्तानी की जिम्मेदारी निभाई। जब केन विलिमयसन बाहर गए, उस वक्त वे 15 बॉल पर 26 रन बनाकर खेल रहे थे। अब संभावना जताई जा रही है कि केन विलियमस बाकी बचे हुए तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं। 

लगातार चोट से जूझ रहे हैं केन विलियमसन 

केन विलिमयसन लगातार चोटों से जूझ रहे हैं। वे वापसी करते हैं और उसके कुछ समय बाद फिर से कुछ न कुछ गड़बड़ हो जाती है। भारत में खेली जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल में भी वे पहले ही मैच में चोटिल हो गए थे और इसके बाद वापसी नहीं कर पाए। वे गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे। हालांकि जीटी की टीम ने उन्हें रिटेन ​किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया है। अगर केन विलियमसन बाहर होते हैं तो ये ​न्यूजीलैंड के लिए झटका होगा, क्योंकि वे शानदार कप्तान तो हैं ही, साथ ही मिडल आर्डर में बेहतरीन बल्लेबाजी भी करते हैं। पहले मुकाबले में उन्होंने 42 बॉल पर 57 रन की अच्छी पारी खेली थी। 

सीरीज पर कब्जे के लिए न्यूजीलैंड को जीतना होगा एक और मुकाबला

न्यूजीलैंड की टीम पहले दो मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बना चुकी है, लेकिन अभी तीन और मैच बाकी हैं। ऐसे में सीरीज पर कब्जा करने के लिए एक और मैच जीतना होगा। पाकिस्तान की टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उनके पूर्व कप्तान बाबर आजम ने लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगाया है, लेकिन बाकी खिलाड़ियों के सहयोग न​ मिलने के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। देखना होगा कि बाकी ​बचे हुए तीन मैचों में खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहता है और कौन सी टीम सीरीज जीतने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें  

हार्दिक पांड्या से भी धाकड़ है ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की टेंशन खत्म

भारतीय टीम ने जीती सीरीज, इन खिलाड़ियों ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement