Monday, April 29, 2024
Advertisement

दाऊद इब्राहिम ने जब टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में ली एंट्री, भारतीय कप्तान ने कर दिया था कुछ ऐसा

दाऊद इब्राहिम का नाम कई मौकों पर मैच फिक्सिंग में शामिल रहा है। माना जाता है कि दाऊद इब्राहिम को क्रिकेट के खेल में खासा इंट्रेस्ट भी था। इसी मुद्दे के जुड़ा एक किस्सा हम आपको आज बताने जा रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 21, 2023 11:30 IST
Dawood Ibrahim- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dawood Ibrahim

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को हमेशा से ही क्रिकेट में विशेष रुचि थी और डी कंपनी का नाम कई मौकों पर मैच फिक्सिंग में भी शामिल रहा है। संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह क्रिकेट मैदान में अपने गुर्गों के साथ मैच देखते हुए दाऊद इब्राहिम की एक तस्वीर दशकों से सार्वजनिक डोमेन में है। 1986 में दाऊद इब्राहिम एक बार भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में घुस गया था। उस समय कपिल देव भारतीय टीम के कप्तान थे। ड्रेसिंग में दाऊद की एंट्री और उस दिन क्या हुआ इसकी कहानी सबसे पहले कपिल देव की टीम के साथी दिलीप वेंगसरकर ने बताई थी।

क्या था पूरा किस्सा

भारत को शारजाह में मैच खेलना था और मैच से पहले दाऊद इब्राहिम भारतीय ड्रेसिंग रूम में घुस गया था। दाऊद इब्राहिम मशहूर अभिनेता महमूद के साथ ड्रेसिंग रूम में आए थे, जिन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन को एक बिजनेसमैन के रूप में पेश किया था। ड्रेसिंग रूम में दाऊद ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को एक ऑफर दिया। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम कल का फाइनल मैच में पाकिस्तान से जीत जाती है तो सभी खिलाड़ियों को एक-एक टोयोटा कोरोला कार उपहार में मिलेगी।

दाऊद को किसी ने नहीं पहचाना

ऑफर सुनकर भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्य एक दूसरे की ओर देखने लगे। इसी बीच कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म कर ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए। उनके वहां पहुंचते ही माहौल बदल गया। कपिल ने सबसे पहले महमूद से कहा कि महमूद साहब कृपया ड्रेसिंग रूम से बाहर आइए। तभी उनकी नजर दाऊद इब्राहिम पर पड़ी और उन्होंने उसे देखकर कहा कि यह आदमी कौन है, बाहर निकलो। कपिल के जवाब के बाद दाऊद इब्राहिम ड्रेसिंग रूम से बाहर चला गया। ड्रेसिंग रूम में वेंगसरकर के अलावा दाऊद को कोई नहीं पहचान सका। इस घटना को 'शारजाह ड्रेसिंग रूम स्कैंडल' के नाम से जाना जाता है।

फिर से चर्चा में दाऊद का नाम

दाऊद इब्राहिम का नाम हाल के दिनों में काफी चर्चा में है। दरअसल सोशल मीडिया पर यह खबरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। जहां पिछले कुछ घंटों में डी-कंपनी के बॉस की सेहत को लेकर चर्चा जोरों पर है। दाऊद इब्राहिम जिंदा है या मर गया? क्या उसे जहर दिया गया है? क्या वह कराची के अस्पताल में ठीक हो रहा है? ये सभी सवाल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय है। क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले 10 सालों में दाऊद की कम से कम तीन बार मौत हो चुकी है। हालांकि, दाऊद की मौत हमेशा मीडिया में चर्चा का विषय रही है और इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें

आज खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका मैच, मोहम्मद शमी को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

AUS vs PAK: पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, सीरीज से भी बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement